नोकिया और ब्लैकबेरी यूजर्स जून 2017 तक कर सकते है WhatsApp का उपयोग

Punjab Kesari

जालंधरः विश्व की सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप्प ने ब्लैकेबेरी और नोकिया स्मार्टफोन्स यूज़र को राहत भरी ख़बर देते हुए एप्प सपोर्ट की समयसीमा को बढ़ाने का फैसला किया है।आपको बता दें कि व्हाट्सएप्प ने इसी साल घोषणा की थी कि कंपनी 2017 से ब्लैकबेरी और नोकिया के ऑपरेटिंग सिस्टम सहित कई मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सपोर्ट बंद करेगी।
कंपनी ने अपने सपोट पेज को अपडेट करने के साथ बताया, ''हम जल्द ही कुछ डिवाइस के लिए एप्प सपोर्ट बंद कर देंगे। 30 जून 2017 से ब्लैकबेरी ओएस और ब्लैकबेरी 10, नोकिया एस40 और नोकिया सिम्बियन एस60 में व्हाट्सएप्प के लिए सपोर्ट नहीं मिलेगा।'' हालांकि, व्हाट्सएप्प ने पुष्टि करते हुए कहा कि एंड्रॉयड 2.1 और एंड्रॉयड 2.2 के साथ-साथ विंडोज़ 7 यूज़र 2017 की शुरुआत से व्हाट्सएप्प इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा आईफोन 3जीएस या आईओएस 6 पर चलने वाले डिवाइस भी सपोर्ट नहीं करेगा।
व्हाट्सप्प के मुताबिक, ''इन प्लेटफॉर्म से हमें सपोर्ट नहीं मिलता जिससे कि हम भविष्य में अपने ऐप में और ज्यादा फ़ीचर जोड़ सकें। अगर आप इनमें से किसी मोबाइल डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो हम आपको एंड्रॉयड 2.3+ ओएस, विंडोज़ फोन 8+ या आईओएस 7+ पर तलने वाले आईफोन पर 2016 से पहले अपग्रेड करने की सलाह देंगे। अगर आप व्हाट्सएप्प लगातार इस्तेमाल करना चाहते हैं।''  व्हाट्सएप्प  ने जानकारी दी कि अभी अलग-अलग प्लेटफॉर्म के बीच अभी चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने का कोई विकल्प नहीं है। लेकिन कंपनी यूज़र के कहने पर ईमेल के जरिए चैट हिस्ट्री अटैच कर सकती है।