अब फ्री Wi-Fi की लोकेशन बताएगा फेसबुक

Punjab Kesari

जालंधरः सोशल नैटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए हमेशा कुछ न कुछ नया करती रहती है। इस बार फेसबुक एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रही है जिसके जरिए यूजर्स को यह बताया जाएगा कि आपके आस पास फ्री या पब्लिक वाई फाई हॉट स्पॉट है या नहीं।
फेसबुक के एक प्रवक्ता के मुताबिक, 'लोगों को उनके दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े रहने में मदद करने के मकसद से हम एक नए फीचर की शुरुआत करने जा रहे हैं जो उनके आस पास के ओपन वाईफाई के बारे में बताएगा। फिलहाल ये फीचर्स सिर्फ चुनिंदा देशों में ही दिया जा रहा है।'
टेक पोर्टल ने इसके स्क्रीशॉट भी जारी किए हैं जिसे iOS के फेसबुक एप्प से लिया गया है। इसमें फेसबुक के मेन्यू में Enable Find Wi-Fi ऑप्शन साफ तौर से देखा जा सकता है। यहां से यूजर इसे ऑन या ऑफ कर सकते हैं। हालांकि इसे यूज करने के लिए फेसबुक एप्प को आप अपनी लोकेशन की सटीक जानकारी देंगे। यानी आपको लोकेशन की परमिशन को एनेबल करना होगा।
कंपनी का दावा है कि ऐसा करके आपके डिवाइस की लोकेशन के आधार पर वो ओपन वाईफाई के बारे में पता लगा सकेगा। फिलहाल यह साफ नहीं है कि यह एंड्रॉयड यूजर्स को कब मिलेगा, क्योंकि अभी इसे आईफोन में ही दिया जा रहा है।