WhatsApp में शामिल हुए ये नए फीचर्स

Punjab Kesari

जालंधरः दुनिया की दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प WhatsApp लगातार अपने ग्राहकाे के लिए नए- नए फीचर लेकर आती रहती है जो ग्राहकाे द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं। ऐसे में WhatsApp तीन ऐसे नए फीचर लेकर आया है जो यूजर्स के लिए बहुत काम के हैं। फिलहाल ये फीचर्स बीटा वर्जन पर उपलब्ध हैं मगर जल्द ही सभी यूजर्स इन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं।

'Unsend' Message-

इस फीचर में आप अपने WhatsApp से भेजे गए मैसेज को अनसेंड कर सकते हैं। जैसे- वॉइस मेसेज भेजते वक्त ही उसे रोकने का मेसेज आ रहा है। यानी वॉइस मेसेज भेजने पर कुछ सेकंड्स के अंदर आप उसे रोक सकते हैं। रिर्पोट के मुताबिक वॉट्सऐप ऐसा तरीका भी ढूंढ रहा है जिससे मेसेज भेजने के 5 मिनट के भीतर अनसेंड या एडिट किया जा सके।

New Font Update-

वैसे तो WhatsApp पर अभी फॉरमेटिंग का ऑप्शन उपलब्ध है लेकिन नए अपडेट की मदद से यह और भी आसान हो जाएगा। बस, आपको करना क्या होगा कि टेक्स्ट को बोल्ड या इटैलिक करने के लिए कंपोज बॉक्स में फॉरमैटिंग का ऑप्शन चुनना होगा।

Change number-

इस फ़ीचर की मदद से आप नंबर बदलने की जानकारी अपने सभी कॉन्टेक्ट को आसानी भेज सकते हैं। इसके अलावा आप व्हाट्सऐप का नंबर भी बदलते हैं तो आप पुराने नंबर वाले चैट और ग्रुप डेटा को नहीं खोएंगे।