WhatsApp के इस एप्प को भारत में सबसे ज्यादा लोग करतें है इस्तेमाल

Punjab Kesari

जालंधर - दुनिया की सबसे बडी इंस्टेंट मैसेजिंग एप्प WhatsApp और इंटरनेट के लोग कितने दीवाने हैं इसका अंदाजा व्हाट्सऐप की इस रिपोर्ट से लगाया जा सकता है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय यूजर्स व्हाट्सऐप से वीडियो कॉलिंग करने में दुनिया भर में सबसे आगे हैं।  भारतीय यूजर्स व्हाट्सऐप से रोज 50 करोड़ मिनट वीडियो कॉलिंग करते हैं जो कि दुनिया के किसी भी देश के यूजर्स के वीडियो कॉलिंग के मुकाबले सबसे ज्यादा है। पिछले साल नवंबर में व्हाट्सऐप ने भारत में वीडियो कॉलिंग की सुविधा दी थी।

दुनिया भर में इसके 1.2 बिलियन यूजर्स हैं और भारत में इस एप के प्रति माह 200 मिलियन एक्टिव यूजर हैं।पिछले साल नवंबर में व्हाट्सएप ने वीडियो कॉलिंग फीचर उतारा था और अब भारत में वीडियो कॉलिंग को लेकर कंपनी ने नया आंकड़ा जारी किया है। व्हाट्सएप ने बताया है कि भारत वीडियो कॉलिंग के मामले में सबसे आगे है.व्हाट्सऐप द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप के जरिए दुनिया भर में हर रोज 55 मिलियन यूजर्स वीडियो कॉलिंग करते हैं।

वीडियो कॉलिंग फ़ीचर के लॉन्च के दौरान, व्हाट्सऐप ने कहा था कि नई वीडियो कॉलिंग सेवा को भारत में काम करने के हिसाब से ऑप्टिमाइज़ किया गया है, जहां अधिकतर लोगों को खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी का सामना करना पड़ता है।व्हाट्सऐप ने हाल ही में अपने एंड्रॉयड यूज़र के लिए एक अलग वीडियो कॉलिंग बटन  दिया था। आईफोन यूज़र के पास शुरुआत से ही वीडियो कॉलिंग के लिए अलग बटन था। हाल ही में, व्हाट्सऐप ने अपने ऐप में स्नैपचैट की तरह स्टेटस फ़ीचर भी दिया था, जिससे किसी तस्वीर, जिफ़ या वीडियो को अपने स्टेटस के तौर पर सेट कर सकते थे।