इस साल फेसबुक पर देखने को मिल सकते हैं ये शानदार फीचर्स

Punjab Kesari

जालंधरः लोकप्रिय सोशल नैटवर्किंग साइट फेसबुक में इस साल कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं जैसेः आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और वर्चुअल रियलिटी से संबंधित नए फीचर शामिल हैं। इनमें से कुछ फीचर का ऐलान कंपनी द्वारा 2016 के अंत में कर दिया गया है। आइए जानते है इस 2017 में फेसूुक में एड होने वाल फीचर्सः-

Virtual Reality

फेसबुक की सहयोगी कंपनी ऑक्यूलस द्वारा बनाए गए वर्चुअल रियलिटी टच कंट्रोलर की झलक इस साल देखने को मिल सकती है। साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित शेयर्ड एल्बम फीचर फेसबुक से जुड़ेगा। 

GIF support

इस साल फेसबुक ने मैसेंजर में GIF सपोर्ट दिया जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। 2017 में फेसबुक अपने कमेंट्स सेक्शन में GIF का सपोर्ट दे सकता है। 

Control fake news

फेसबुक ने फर्जी खबरों पर नकेल कसने के लिए कई गाइडलाइन जारी की हैं और उसे रोकने के लिए कई टूल बनाए गए हैं। न्यूजफीड से फर्जी खबरों से बचाने और उसे रोकने के लिए फेसबुक पर कई विकल्प दिखाई देंगे। इसके लिए फेसबुक ने थर्ड पार्टी पब्लिकेशन्स के साथ भी करार किया है।

Events Moments

कंपनी ने साल के अंत में 20 दिसंबर 2016 को आधिकारिक तौर पर मार्केटिंग प्रोग्राम लांच किया, जिसके तहत लोग उस इवेंट के खास पलों के बारे में बात कर सकेंगे और उनसे जुड़ी चीजें शेयर कर सकेंगे। यह इवेंट फेसबुक पर या वास्तविक दुनिया में हो सकता है। इसके लिए एक खास डूडल तैयार किया गया है जिसे इवेंट के अनुसार कस्टमाइज कर सकेंगे।