ट्विटर ने लांच किया Snapchat जैसा फीचर, जानिए क्या है खास

Punjab Kesari

जालंधरः  आज कल युवा पीढ़ी में स्नैपचैट इतना पॉपुलर हो रहा है कि हर एक सोशल मीडिया प्लटफॉर्म इस फीचर को कॉपी करने में लगा है। दुनिया की सबसे लोकप्रिय साइट फेसबुक के बद अब ट्विटर ने अपनी एंड्रॉयड और iOS एप्प के लिए स्नैपचैट की तरह QR कोड के जरिए दोस्तों को तलाशने का फीचर लांच किया है। इस फीचर के जरिए दूसरे यूजर का ट्विटर अकॉउंट फॉलो करना आसान हो जाएगा। यह फीचर ट्विटर की एप्प में मिलेगा। इसके लिए आपको QR कोड के ऑप्शन पर क्लिक कर कैमरे से उसे स्कैन करना होगा। 



एंड्रॉयड पर,यूजर्स किसी दूसरे यूज़र का अकाउंट सर्च करने के लिए एप्प में बांईं तरफ स्लाइड कर QR कोड एक्सेस करते हैं। QR कोड ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको फोन के कैमरा से कोड को स्कैन करने का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा आप 'My QR code' पर सर्च कर अपना QR कोड भी जान सकते हैं। इसके बाद स्क्रीन पर सबसे ऊपर दांई तरफ दिए गए विकल्प को इस्तेमाल कर इसे शेयर कर सकते हैँ।



iOS पर यूज़र को अपनी प्रोफाइल मे जाकर सेटिंग आइकन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मेन्यू से क्यूआर कोड विकल्प चुनें। एंड्रॉयड से अलग, आईओएस पर यूज़र को पहले उनका अपना QR कोड दिखेगा जिसे वे स्क्रीन पर सबसे ऊपर दांयीं तरफ दिए विकल्प पर क्लिक कर साझा कर सकते हैँ। यूज़र को फोन के कैमरा को इस्तेमाल करने के लिए क्यूआर स्कैनर विकल्प पर क्लिक करना होगा और इसके बाद दूसरे लोगों को फोलो करने के लिए उनके अकाउंट को स्कैन करना होगा। दोनों ही प्लेटफॉर्म के ट्विटर यूजर अपने कैमरे से ली गई तस्वीरों को भी क्यूआर को़ड से स्कैन कर सकते हैं।