ट्विटर में जल्द एड होगा Tweets को Edit करने का फीचर

Punjab Kesari

जालंधरः लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप्प के बाद अब Twitter अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आने वाला है। जिसके जरिए वह ट्वीट को एडिट कर सकेंगे। आपको बता दें कि Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी ने माना है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर ट्वीट एडिट करने के फीचर की वाकई बहुत जरूरत है। ट्विटर में यह फीचर होना चाहिए, मगर वह आश्वस्त नहीं हैं कि इसे कब लाया जा सकता है।

जैक डॉर्सी ने बुधवार को ट्विटर यूजर्स से पूछा था, 'साल 2017 में आप ट्विटर को कौन सी महत्वपूर्ण चीज इंप्रूव करते या क्रिएट करते हुए देखना चाहते हैं?' इस सवाल के जवाब में डॉर्सी को ट्वीट एडिट करने के फीचर की बहुत सारी रिक्वेस्ट्स आईं। इनमें से एक रिक्वेस्ट का जवाब देते हुए डॉर्सी ने पूछा कि आप ट्वीट को एक तय सीमा के अंदर एडिट करने का ऑप्शन चाहते हैं या टाइम की लिमिट नहीं होनी चाहिए।

एडिटिंग फीचर को लेकर डॉर्सी ने कहा, 'हमेशा से इस फीचर की सबसे ज्यादा मांग की जाती है, ताकि गलतियों को ठीक किया जा सके। इस तरह के फीचर में रिविजन हिस्ट्री भी नजर आनी चाहिए, कि कब क्या एडिट किया गया।' इस बीच एक यूजर ने सुझाव दिया कि इस फीचर को सिर्फ वेरिफाइड यूजर्स को दिया जाए। इस पर डॉर्सी ने कहा कि अगर यह फीचर लाया जाता है तो सभी इसे इस्तेमाल कर सकेंगे।