जल्द ही लैंडलाइन फोन पर ले सकेंगे व्हाट्सएप्प और फेसबुक का मजा

Punjab Kesari

जालंधरः अब ज्यादातर उपभोक्तोओं को व्हाट्सएप्प, फेसबुक, ट्विटर और वीडियो कॉलिंग की सुविधा के लिए एंड्रॉयड या विंडोज स्मार्टफोन पर ही निर्भर नहीं रहना पड़ेगा । क्योंकि बहुत जल्द अब आपको एंड्रायड फोन की सभी सुविधाए लैंडलाइन फोन पर भी मिलनी शुरू हो जाएगी। क्योंकि बीएसएनएल अपने उपभोक्ता को यह सर्विस प्रोवाइड करवाने की पूरी तैयारियां कर रहा है। इसके लिए उपभोक्ता को BSNL लैंडलाइन का कनेक्शन लेना होगा। 

BSNL शहर भर के अपने सभी टेलीफोन एक्सचेंज एनजीएन (नेक्सट जेनरेशन नेटवर्किंग) से जोड़ रहा है। इसके बाद अभी तक एनालॉग होने वाली आपकी कॉल आइपी बेस्ड हो जाएगी, जिसके बाद आपको सिर्फ आइपी लैंडलाइन फोन लेना होगा। यह IP लैंडलाइन फोन किसी भी तरह स्मार्ट फोन से कम नहीं होगा। इस फोन में लगी बड़ी टच स्क्रीन से आप वाट्सएप्प, ट्विटर, फेसबुक, वीडियो कॉल, वॉइस चैट का आनंद आसानी से ले सकेंगे।

आपको बता दें कि इब तक उपभोक्ता BSNL एनालॉग (वाइस कॉल व मैसेज) कॉल ही कर सकते थे लेकिन एनजीएन आने के बाद कॉल आइपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) बेस्ड हो गई हैं। इसमें वाइस कॉल, मैसेज भेजने के साथ ही वीडियो कॉलिंग, कॉल कांफ्रेस की भी सुविधा होगी। BSNL के इस लैंडलाइन फोन के फीचर्स की बात की जाए तो इसमे एक बड़ी टच स्क्रीन होती है। ब्राडबैंड मॉडम इनबिल्ट होगा है जिसके लिए अलग से मॉडम खरीदने की जरूरत नहीं होगी। इसी के साथ ही आइपी लैंडलाइन फोन में सेनट्रैक्स का लाभ भी मिलेगा।