WhatsApp ने यूजर इंटरफेस में किया बड़ा बदलाव, वीडियो कॉल के लिए आया नया बटन

Punjab Kesari

जालंधरः दुनिया की दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प लगातार अपने यूजर्स के लिए नए- नए फीचर लेकर आती रहती है जो यूजर्स के द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं। व्हाट्सएप्प ने अपने एंड्रॉयड बीटा एप्प में अब वीडियो कॉल के लिए एक नया बटन दिया गया है। इसके अलावा अटैचमैंट शेयर करने वाले आइकन की भी जगह एप्प में बदल गई है। 

व्हाट्सएप्प के लेटेस्ट वर्ज़न 2.17.93 पर अपडेट करने पर नए बदलाव देखे जा सकते हैं। सबसे बड़ा बदलाव है अटैचमैंट आइकन का कैमरे के पास, टेक्स्ट बॉक्स में आएगा। अब किसी डॉक्यूमेंट, लोकेशन, कॉन्टेक्ट या कोई और मीडिया फाइल भेजने के लिए स्क्रीन में ऊपर की ओर नहीं जाना होगा। बल्कि अब आप किसी चैट में कोई भी बटन नीचे दिए आइकन पर क्लिक कर ही शेयर कर सकते हैं। अटैचमैंट, कैमरा और वॉयस मैसेज भेजने के आइकन अब एक साथ नीचे की तरफ ही स्क्रीन पर हैं। इसके अलावा अटैचमैंट पर क्लिक करने से ओवरले भी स्क्रीन पर नीचे ही दिख रहा है।

स्क्रीन के ऊपर टाइटल बार में खाली हुए अटैचमेंट आइकन की जगह अब वीडियो कॉल के लिए आए नए बटन ने ले ली है। अब पहले की तरह एक बटन को क्लिक करने के बाद वॉयस और वीडियो कॉल का विकल्प नहीं आएगा, बल्कि दोनों के लिए एक सिंगल टैप पर ही अलग-अलग बटन मिलेंगे।