व्हाट्सएप्प के इस फीचर का हुआ 'Come Back', बदला-बदला है अंदाज

Punjab Kesari

जालंधरः विश्व की सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प ने हाल ही अपने भारतीय यूजर्स के लिए स्टेटस फीचर के साथ नए अपडेट को जारी किया था। लेकिन हाल ही में मिली जानकारी के मुकाबिक, आपके व्हाट्सएप्प जल्द ही आपके पुराने टेक्स्ट स्टेटस फीचर को वापस लाने की तैयारी में है। व्हाट्सएप्प इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। व्हाट्सएप्प बीटा टेस्टर इस फीचर को About नाम से इस्तेमाल भी कर सकते हैं। एंड्रॉयड के 2.17.95 बीटा वर्जन पर पुराना स्टेटस ऑप्शन नजर आ रहा है।

अगर आप बीटा यूजर नहीं हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है लेकिन अगर आप अभी ये फीचर इस्तेमल करना चाहते हैं तो आप बीटा टेस्टर के तौर खुद को रजिस्टर कर प्ले स्टोर से ये बीटा वर्जन अपडेट ले सकते हैं। हालांकि जल्द ही व्हाट्सएप्प इसे औपचारिक तौर पर रोल आउट करेगा।

किसी स्टेटस को देखने या फिर नया स्टेटस डालने के लिए यूज़र को व्हाट्सएप्प के मुख्य स्क्रीन पर सबसे ऊपर दाएं कोने पर दिख रहे तीन डॉट वाले मेन्यू में जाकर सेटिंग में जाना होगा। इसके बाद प्रोफाइल तस्वीर पर क्लिक करें और पहले की तरह ही 'अबाउट एंड फोन नंबर' पर क्लिक कर आप कोई भी टेक्स्ट मैसेज लिख सकते हैं। सबसे ख़ास बात है कि यूज़र अब अपने पुराने स्टेटस भी देख सकते हैं।