जल्द ही व्हाट्सएप्प में शामिल होगा यह फीचर

Punjab Kesari

जालंधरः विश्व की सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प एक ऐसे बिजनेस टूल की टैस्टिंग कर रही है जो व्यापारियों और कंपनियों के लिए बेहद उपयोगी साबित हो सकता है। इस फईचर के जरिए वह सीधे यूजर्स से चैट कर सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक इस सर्विस के इस्तेमाल के लिए व्हाट्सएप्प बिजनेसमेन को चार्ज कर सकता है। इस फीचर को अंतिम रुप देने से पहले व्हाट्सएप्प यूजर्स से बात भी कर रहा है। इस सर्वे के जरिए व्हाट्सएप्प स्पैम मेसेज की समस्या से बचना चाहता है।

आपके बता दें कि पिछले साल व्हाट्सएप्प ने अपनी $1 की एनुअल फीस हटा दी थी जिसके बाद व्हाट्सएप्प को सभी यूजर्स के लिए फ्री कर दिया गया था। इससे पहले व्हाट्सएप्प अपनी सर्विस के लिए एक साल में 1 डॉलर सर्विस चार्ज लगता था। इसके अलावा व्हाट्सएप्प की ओर से यह भी कहा गया था कि व्हाट्सएप्प पर किसी तरह के विज्ञापन नहीं चलाए जाएंगे।

इसके बाद व्हाट्सएप्प सभी यूजर्स के लिए फ्री हो गया था। अब व्हाट्सएप्प रेवेन्यु जनरेट करने के लिए नई सर्विस लांच कर सकता है। इस सर्विस के तहत यूजर किसी बिजनेस या ऑर्गनाइजेशन से संपर्क कर सकता है। यह संपर्क ऑन डिमांड होगा। इसके लिए यूजर को चार्ज देना पड़ सकता है।