जब whatsapp पर आ जाए ऐसा मैसेज तो तुरंत कर दें डिलीट, नहीं तो...

Punjab Kesari

जालंधरः whatsapp का यूज तो लोग मैसेज सैंड करने के लिए या फिर फोटो, वीडियो सैंड करने के लिए करते हैं। बिना पास होते हुए भी लोगों को अपने नजदीक लाने का यह सबसे अच्छा जरिया है। लेकिन कभी-कभार क्या हो जाता है कि whatsapp पर कोई ऐसा लिंक आ जाता है, जिसे आपको क्लिक करने के लिए कहा जाता है। अगर आपके भी किसी दोस्त ने व्हाट्सऐप पर कोई लिंक शेयर किया है तो भूल कर भी उसपर क्लिक करने की गलती ना करें। लिंक कुछ इस तरह होगा http://шһатѕарр.com/?colors

आपको बता दें कि यह लिंक व्हाट्सऐप व सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वायरल हो रही इस लिंक पर क्लिक करने पर व्हाट्सऐप का विभिन्न रंगों वाला वर्जन डाउनलोड करने का दावा किया जाता है और जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करते हैं तो यह आपको व्हाट्सऐप का नया वर्जन इंस्टॉल करने को कहता है। फिर नए वर्जन को इंस्टॉल करने से पहले आपको इस  लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना का मैसेज मिलता है।

अगर आप ध्यान देंगे तो पाएंगे इस वेबसाइट पर अलग तरीके के फॉन्ट का इस्तेमाल किया गया है। इस लिंक को Cyrillic अलफाबेट में डिजाइन किया गया है। ये वेबसाइट कुछ шһатѕарр.com इस रूप में नजर आती है। लिंक पर क्लिक करने पर कई बार यूजर्स को अलग-अलग http://blackwhats.site/ जैसे यूआरल पर रिडायरेक्ट किया जाता है। तो आपके लिए यही बेहतर है कि कलरफुल व्हाट्सऐप के टक्कर में ना पड़ें और इस प्रकार के लिंक पर क्लिक ना करें। अगर आप इस लिंक पर क्लिक करते है तो ऐसे में आपका फोन खराब हो सकता है। आपके फोन में वायरस आ सकता है।