अब आप लैंडस्केप मोड में भी कर सकते हो Facebook लाइव वीडियो शूटिंग

Punjab Kesari

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़ कर एक फीचर लांच कर रही है। अब फेसबुक ने लाइव वीडियो ब्रॉडकास्ट सर्विस को लैंडस्केप मोड में भी उपलब्ध करा दिया है। जानकारी के अनुसार अब फेसबुक उपभोक्ता लैंडस्केप मोड में शूटिंग कर लाइव वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। जबकि इससे पहले वीडियो को केवल पोर्टेट मोड में ही पोस्ट किया जा सकता था। लैंडस्कैन शूटिंग की मोड की सुविधा आने से उपभोक्ताओं को एक ही फ्रेम में और भी कंटेंट दिखाई देंगे। यह नया फीचर एंड्रॉयड और IOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

एंड्रॉयड एप्प में यह फीचर एंड्रॉयड के 109.0.0.15.71 वर्जन पर उपलब्ध होगा जबकि IOS उपभोक्ता इसे 77.0 वर्जन पर उपयोग कर सकते हैं। इस फीचर को उपयोग करने के लिए आपको केवल अपने डिवाइस को लैंडस्केप मोड में पकड़ना होगा जिसके बाद फेसबुक वीडियो आॅटोमेटिकली लैंडस्केप में कंवर्ट हो जाएगा। फेसबुक लाइव वीडियो यूट्यूब लाइव पेरीस्कोप को टक्कर दे सकता है।

फेसबुक लाइव वीडियो ब्रॉडकास्ट को उपयोग करना बेहद ही आसान है और यहां आप यह भी देख सकते हैं कि एक समय में कितने लोग आपके फेसबुक पेज पर लाइव ब्रॉडकास्ट को देख रहे हैं। आपको वीडियो ब्रॉडकास्ट आपके फेसबुक प्रोफाइल पर उपलब्ध होगा। इसे आप कभी भी देख सकते हैं। यदि आप नहीं चाहते कि यह आपके प्रोफाइल पर हो तो इसे डिलीट कर सकते हैं।