अब व्हाट्सऐप पर देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो, जल्द आने वाला है नया फीचर

Punjab Kesari

जालंधर:  मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए आए दिन कोई न कोई नया फीचर पेश करता ही रहता है। हाल ही में व्हाट्सऐप ने हर क़िस्म की फाइल साझा करने व मीडियाा शेयरिंग बंडल के लिए अपडेट जारी किया था। अब ख़बर है कि व्हाट्सऐप में एक नया फ़ीचर देखा गया है जिसके जरिए व्हाट्सऐप यूज़र ऐप में ही किसी यूट्यूब वीडियो लिंक को प्ले कर पाएंगे। अभी व्हाट्सऐप इन-ऐप यूट्यूब वीडियो प्लैबैक सपोर्ट नहीं करता है।

डब्ल्यूएबीटाइन्फो ने व्हाट्सऐप के आईओएस बीटा ऐप के 2.17.40 वर्ज़न पर एक नए फ़ीचर को सबसे पहले देखा। ख़बर है कि व्हाट्सऐप आईओएस ऐप में नए यूट्यूब प्लेबैक फ़ीचर की टेस्टिंग कर रही है। नए फ़ीचर के साथ व्हाट्सऐप पर किसी चैट में भेजे गए यूट्यूब लिंक को उसी चैट विंडो में प्ले कर पाएंगे। यानी अब यूट्यूब ऐप में लिंक नहीं खोलना होगा। व्हाट्सऐप यूज़र विंडो को रीसाइज़ कर पाएंगे। इसके अलावा एक अलग फुल-स्क्रीन पर भी वीडियो खोलने का विकल्प होगा। और अगर यूज़र उसी चैट विंडो में दूसरे मैसेज देखना चाहते हैं तो स्क्रीन को साइड कर सकते हैं।

यह फ़ीचर आईफोन 6 से ऊपर के सभी वेरिएंट को सपोर्ट करेगा। उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में यह फ़ीचर आम आईओएस यूज़र के लिए भी जारी किया जाएगा। इसके अलावा अभी नए फ़ीचर के एंड्रॉयड और विंडोज़ फोन यूज़र के लिए आने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।