पुराने टैबलेट को न समझे बेकार, कर सकते हैं ये खास काम

Punjab Kesari

जालंधर: अगर आप अपने पुराने एंड्राइड टैबलेट को अच्छी जगह इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हम आज आपको बताएंगे एक ऐसा तरीका जिसे आप बिना मेहनत के ही आजमा सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं एक पुराने एंड्राइड टैबलेट के इस्तेमाल...

1. Car navigationआपके टैबलेट की बड़ी स्क्रीन मैप्स और दिशाओं को देखने के लिए काफी शानदार है। अपनी कार में टैबलेट को सेट करने के लिए आपको एक कार माउंट की जरुरत पड़ेगी। इसके बाद आप अपने टैबलेट पर गूगल मैप्स एप डाउनलोड करें। ध्यान रखें कि सूरज की रोशनी और चोरी होने के खतरे से बचने के लिए आपको कार से हमेशा टैबलेट निकालना होगा।

2. Security cameraआप अपने पुराने टैबलेट को एक सिक्योरिटी कैमरा बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको IP Web Cam नाम के कुछ फ्री एप्स की जरुरत होगी। इस टैबलेट टेबल या कहीं भी रखकर सिक्योरिटी कैमरे की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

3. Book readerकिंडल बुक लवर्स के लिए कई फ्री एप पेश करता है। इसके अलावा कई फ्री एप्स Google Play Books, Aldiko, Moon+ reader आदि का इस्तेमाल कर आप अपने टैबलेट को ई-बुक में बदल सकते हैं। इसके साथ ही कुछ एप ई-बुक फॉर्मेट को सपोर्ट करते हैं। इसके लिए आप टेक्सट साइज, फॉन्ट, कलर और ब्राइटनेस को बदल सकते हैं।

4. Digital photo frameआप अपने पुराने टैबलेट को एक डिजिटल फोटो फ्रैम में बदल सकते हैं। इसके लिए गूगल फोटो और डिजिटल फोट फ्रैम स्लाइड शो एप की मदद से अपने तस्वीरों को टैबलेट में लगा सकते हैं। इसके बाद आप जहां चाहें वहां इस डिजिटल फ्रैम को रख सकते हैं।