6,000mAh की बैटरी के साथ भारत में कल लांच होगा Galaxy Tab S3

Punjab Kesari

जालंधरः कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung कल भारत में अपना नया Galaxy Tab S3 लांच करेगी। Samsung Galaxy Tab S3 को पहली इस साल आयोजित हुए MWC 2017 इवेंट में पेश किया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार यह डिवाइस एप्पल iPad Pro को टक्कर दे सकता है। साथ ही कंपनी इसे दो वेरियंट में पेश कर सकती है जिसमें एक वेरियंट में वाईफाई और दूसरे में सेलुलर सपोर्ट होगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Galaxy Tab S3 में 2048×1536 पिक्सल रेजल्यूशन के साथ 9.7-इंच का सुपर एमोलेड QXGA डिसप्ले दिया गया है। यह टैबलेट एचडीआर कंटेट को भी सपोर्ट करता है। इसमें क्वालकॉम का स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है। इसके अलावा एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए 256जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।

डिजाइन की बात करें तो इसमें डिसप्ले पर फ्रंट फेसिंग कैमरा और नीचे की ओर कपेसिटिव बटन दिए गए हैं। इसमें दिए गए फिजिकल होम बटन में डबल क्लिक कर फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग किया जा सकता है। टैबलेट में दाईं ओर पावर और वॉल्यूम बटन दिए गए हैं। इसमें नीचे चार स्पीकर मौजूद हैं और कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर 3.5एमएम आॅडियो जैक और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिए गए हैं।

कैमरे की बात करें तो इसमें 13-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। वहीं, पावर बैकअप के लिए फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,000एमएएच की बैटरी दी गई है। जो कि कंपनी के अनुसार 12 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है।

इन सबके अलावा आपको बता दें कि यह टैबलेट दो वेरियंट में उपलब्ध होगा। जिसमें एक वेरियंट में एलटीई सपोर्ट है जबकि दूसरे वेरियंट में केवल वाईफाई सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस और चार्जिंग व डाटा ट्रांसफर के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट उपलब्ध हैं। डिवाइस के होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर इंबेडेड है।