6.4 इंच डिस्प्ले के साथ भारत में लांच हुआ लेनोवो फैब 2

Punjab Kesari

जालंधरः चीनी की मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी लेनोवो ने भारत में अपने पॉलरफुल फैब 2 को लांच कर दिया है। 6.4 इंच की एक्सट्रा लार्ज डिस्प्ले के साथ लांच हुए फैब 2 की कीमत 11,999 रुपए है। फैब 2 को एक्सक्लूसिवली ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर पेश किया गया है जहां यह 9 दिसंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस फैबलेट में 4,050mAh नॉन-रिमूवेबल बैटरी मौजूद होगी। एंड्रॉयड मार्शमैलो पर चलने वाला फैब 2 गनमेंटल ग्रे और शैंपेन गोल्ड कलर में मिलेगा। 

स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो लेनोवो फैब 2 में 6.4-इंच का एचडी डिसप्ले और 1.3गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक एमटी8735 क्वाडकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है। जिसमें ग्राफिक्स के लिए माली-टी70एमपी2 जीपीयू दिया गया है। इसमें 3 GB रैम और 32 GB इंटरनल मैमोरी उपलब्ध है। ​​जबकि माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256 GB तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर किया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए लेनोवो फैब 2 में 13 MP का रीयर कैमरा दिया गया है। जिसमें पीडएएफ और एलईडी फ्लैश की सुविधा उपलब्ध है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5 MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर डुअल सिम कार्ड स्लॉट, 4G एलटीई, वाईफाई और ब्लूटूथ दिए गए हैं। इसके अलावा प्रीलोडेड एप्स के तौर पर एैकफ्री सिक्योरिटी, नेटफ्लिक्स और स्विफ्टकी ​उपलब्ध हैं। वहीं पावर बैकअप के लिए फैब 2 में 4,050mAh की बैटरी उपलब्ध है। जो कि कंपनी के अनुसार 32 घंटे का टॉकटाइम और 14 दिन का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है।