Pixel C: बेहतरीन डिज़ाइन और फीचर्स लेकिन कुछ कमियां!

  • Pixel C: बेहतरीन डिज़ाइन और फीचर्स लेकिन कुछ कमियां!
You Are HereGadgets
Thursday, October 1, 2015-10:30 AM
जालंधरः सैन फ्रांसिस्कों में इवैंट के दौरान गूगल ने नेक्सस के साथ-साथ पिक्सल सी नाम से एक टैबलेट का भी प्रदर्शन किया है। खास फीचर्स से लैस इस टैबलेट की प्रशंसकों ने काफी प्रशंसा भी की है।  
 
पिक्सल सी टेबलेट के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस डिवाइस को बैकलिट डिसप्ले सुपर ब्राइट तकनीक से लैस किया गया है जो बेहद ही शानदार कही जा सकती है। 10.2 इंच डिसप्ले वाला यह टेबलेट हल्का होने के साथ-साथ काफी पत्ला भी है। इसका स्क्रीन रेजल्यूशन 2,560×1,800 पिक्सल है। 
 
अगर आप इस टैबलेट के हैंड फील को देंखें तो यह बहुत ही शानदार है जिसमें मैगनेट का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी मदद से आप टैबलेट को अटेच और डी अटेच किया जा सकता है। इस पॉवरफुल डिवाइस को आप बार-बार अटेच और डी अटेच करने से खुद को रोक नहीे पाएंगे। जब आप इस डिवाइस को 3 से 4 मिन्ट तक यूज करेंगे तो इस डिवाइस पर आपकी उंगलिया अपने आप कार्य करने लगेंगी। इसके ब्लूटूथ कीबोर्ड को आप को अलग से चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि जब आप इसे टेबलेट से अटेच होने पर खुद-व-खुद चार्ज होने लगेगा। 
 
कंपनी ने इसे विशेष तौर से एक कनवर्टिबल के तौर पर पेश किया है। इसमें किक स्टैंड के साथ की-बोर्ड भी दिया गया है। हांलाकि कीबोर्ड और टैबलेट दो अगल-अगल डिवाइस हैं। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर इसमें यूएसबी टाइप-सी चार्जर के अलावा ब्लूटूथ और वाईफाई है लेकिन सिम सपोर्ट नहीं है। 
 
इससे पहले चल रहे पिक्सल को अब एक प्रीमियर क्रोमबुक लाइन के लिए उतारा गया था जबकि पिक्सल सी एंड्राइड मार्शमैलौ पर चल रहा है। इसके कीबोर्ड पर आपको टचपैड की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी क्योंकि एंड्रॉयड अभी भी कर्सर पॉइंट के मुद्दा पर जूझ रहा है। अब आप सोच रहें होंगे कि इस टेबलेट में टचपेड न होने के कारण यह बड़ी डील नहीं है परन्तु जब आप डॉक्यूमेंट में कुछ टाइप कर रहें होंगे तो कर्सर जल्दी मूव नहीं होगा। इससे से जुड़े सूत्रों का कहना है कि क्रोम ब्राउज़रपर यह स्मूथली नहीं चलेगा, जितना कि वो क्रोम ओ.एस. पर आसानी से चलेगा। गूगल ने यह वादा किया है Pixel C आपको छुट्टियों से पहले पहले गूगल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा।

Latest News