18.4 इंच की QHD डिस्प्ले के साथ लैस होगा नोकिया का नया टैबलेट

Punjab Kesari

जालंधरः साल 2017 नोकिया के चाहने वालों के लिए बहुत खास होने वाला है। बता दें कि चीन में नोकिया ने अपने पहले एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 6 को पेश कर दिया है। अगले महीने होने वाले टेक शो MWC 2017 में नोकिया अपने कई ओर डिवाइस पेश कर सकती है। नोकिया P1 या नोकिया 8 को भी इसी शो में पेश किया जा सकता है। इसी के साथ ही लीक हुई नई जानकारी के अनुसार, नोकिया अपना एक टेबलेट भी पेश कर सकती है। 

आपको बता दें कि नोकिया के इस नए टेबलेट को GFX बैंचमार्क साइट पर देखा गया है, यहाँ इस नयी डिवाइस की परफॉरमेंस और स्पैसीफिकेशन को देखा जा सकता है। हालांकि लिस्टिंग में अभी इस टेबलेट के नाम और लांच को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

फीचर्स की बात की जाए तो इस लिस्टिंग के अनुसार इस टेबलेट में 18.4 इंच की डिस्प्ले 2560x1440 पिक्सल रेजोल्यूशन, 4GB रैम और 52GB की स्टोरेज भी मौजूद होगी जो ओ.एस. इंस्टालेशन और ओर दूसरे स्पेसिफिकेशन को स्टोर करन के बाद 64GB हो जाएगी। इस में आपको इस में आपको ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट भी मिल सकता है। फोटोग्राफी के लिए इस टेबलेट में एल.ई.डी. फ्लैश के साथ 12 MP का रियर कैमरा अल्टा एच्च.डी. वीडियो रिकार्डिंग स्पोर्ट के साथ मिलेगा। सैल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस में 12 MP का ही फ्रंट कैमरा भी होगा। नोकिया का यह टेबलेट एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर रन करेगा।