लांच से पहले लीक हुई गैलेक्सी टैब एस3 की कीमत

Punjab Kesari

जालंधरः बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस इवेंट में सैमसंग अपना नया टैबलेट लांच करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी टैब S3 टैबलेट गैलेक्सी टैब S2 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। इसकी कीमत 580 डॉलर (करीब 39,000 रुपए) होगी। शेयर की गई तस्वीर में यह दावा किया गया है कि यह एक एस पेन के साथ आएगा जिसका मतलब है कि इसमें स्टायलस फंक्शनालिटी हो सकती है। 

विनफ्यूचर द्वारा दी जानकारी के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी टैब एस3 9.7 इंच वेरिएंट में आएगा। याद दिला दें कि सैमसंग ने 2015 में 8 इंच और 9.7 इंच स्क्रीन वाले गैलेक्सी टैब एस2 के दो वेरिएंट लॉन्च किए थे। इसके अलावा ख़बर है कि गैलेक्सी टैब S3 में 32GB इनबिल्ट स्टोरेज होगी और यह कैटेगरी 6 एलटीई डाउनलोड स्पीड के लिए 4G सपोर्ट के साथ आएगा। इस टैबलेट में स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 820 प्रोसेसर और 4GB रैम दिया जा सकता है। इस टैबलेट में 2048x1536 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला स्क्रीन हो सकता है। 

फोटोग्राफी के लिए इस टैबलेट में 12 MP का रियर व 5 MP का फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है।इसके अलावा, सैमसंग गैलेक्सी टैब एस3 के एंड्रॉयड नूगा पर चलने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि इस टैबलेट की ख़ासियत में से एक है इसका 5.6 मिलीमीटर पतला होना। गैलेक्सी टैब S2 8 और गैलेक्सी टैब एस2 9.7  टैबलेट सिर्फ 5.6 मिलीमीटर पतले थे, जो इन टैबलेट की बड़ी ख़ासियत थी। इस टैबलेट की बिक्री मार्च से दक्षिण कोरिया में शुरू होने की उम्मीद है।