रियर कैमरा से सैल्फी क्लिक करने में मदद करेगी यह डिवाइस

Punjab Kesari

जालंधर : दुनिया भर में स्मार्टफोन्स को लेकर यूजर्स की अपनी-अपनी राय है। कुछ लोग एप्पल के आई.ओ.एस. को चलाना पसंद करते हैं वहीं कुछ गूगल के एंड्रॉयड को बैस्ट ऑप्रेटिंग सिस्टम मानते हैं। अब इन दोनों ऑप्रेटिंग सिस्टम्स को एक ही डिवाइस में देने के लक्ष्य से इसराईल की स्टार्टअप ESTI ने आई (Eye) नामक स्मार्टफोन केस बनाया है जो एंड्रॉयड व आईओएस के सभी फीचर्स देने में सक्षम है।

रियर कैमरे से क्लिक कर सकेंगे सैल्फी :

इस आई केस में लगी डिस्प्ले आईफोन के रियर कैमरे से सैल्फी क्लिक करने में मदद करेगी। यूजर रियर कैमरे से बिल्कुल उसी तरह सैल्फी क्लिक कर सकेंगे जैसे वे आमतौर पर फ्रंट कैमरे का उपयोग कर कैप्चर करते हैं। इस केस में एक 3.5 mm जैक दिया गया है जो आईफोन के साथ वायर्ड हैडफोन लगाने में मदद करेगा। 

2,800 एम.ए.एच. बैटरी से लैस है यह केस :

इस आई केस को किकस्टार्टर के तौर पर तैयार किया गया है। यह केस स्मार्टफोन की तरह ही सभी फीचर्स को स्पोर्ट करता है। इसके रियर में 5 इंच की AMOLED डिस्प्ले लगी है जो 1,920 × 1,080 पिक्सल रैजोल्यूशन को सपोर्ट करती है। इस केस में 4G LTE को सपोर्ट करने वाले दो सिम कार्ड स्लॉट व ऑक्टा कोर मीडियाटैक P20 प्रोसैसर दिया गया है। इसके अलावा इस केस में 3 जी.बी. रैम दी गई है जो एप्स चलाने में मदद करेगी।

फोन स्टोरेज को करेगा डबल :

इस आई केस में एक माइक्रो एस डी कार्ड स्लाट दिया गया है जो लाइटनिंग कनैक्टर के जरिए आईफोन के साथ अटैच हो जाएगा जिससे आपके आई फोन की स्टोरेज को डबल किया जा सकेगा। इसके अलावा इसमें 2,800 एम.ए.एच. की बैटरी दी गई है जो आईफोन की बैटरी लो होने पर पावर बैंक की तरह उसे चार्ज करने में मदद करेगी। 

कीमत : 

उम्मीद की जा रही है कि इस आई केस को 190 डॉलर (लगभग 12,419 रुपए) कीमत में उपलब्ध किया जाएगा।