गूगल के सी.ई.ओ सुन्दर पिचाई ने शुरू किया इवेंट - लाइव अप्डेट्स

Punjab Kesari

जालंधर - सर्च जायंट गूगल के सी.ई.ओ सुन्दर पिचाई ने दिल्ली में आयोजित इवेंट को सुबह 11 बजे शुरू कर दिया है। इस इवेंट में गूगल इंडिया के प्रमुख राजन आनंदन और भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि कैसे डिजिटल टूल्स व्यवसायों और उद्यमियों की मदद कर सकते हैं।

Rajan Anandan -

rajan 233

गूगल इंडिया के हेड राजन आनंदन ने कहा  'गूगल का मिशन हर किसी व्यक्ति तक इंटरनेट को पहुंचाना है।' उन्होंने कहा कि भारत में 350 मिलियन इन्टरनेट यूजर्स हैं। साथ ही कहा कि 'स्माल और मध्यम व्यवसाय (SMBs) भारत की GDP का 36 प्रतिशत है।'

Google CEO Sundar Pichai -

sunder12

स्टेज पर पहुंचे गूगल के सी.ई.ओ सुन्दर पिचाई और कहा कि पिछले 18 सालों से हमारा मिशन अपने एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने का रहा है। गूगल ने भारत में डिजिटल उनलॉक प्रोग्राम लांच किया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि गूगल ने देश भर में 40 शहरों में ट्रेनिंग सेंटर्स को खोला है।

The Digital Unlocked  -

digital uncloked12

इवेंट में कहा गया कि छोटे व्यापारियों के लिए डिजिटल अनलोक्ड मोबाइल पर सही तरीके से काम करने वाली वेबसाइट बनाने में मदद करेगा। इसके अलावा गूगल ने लांच की नई प्राइमर एप्प जो छोटे व्यापारियों को स्किल ग्रो करने में करेगी मदद। साथ ही कहा गया कि प्राइमर अॉफलाइन काम करती है और इसे गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध करा दिया गया है। 

-छोटे और मध्यम व्यापरियों के लिए गूगल ने लांच की नई माई बिजनस (My Business) सर्विस जो 10 मिनटों में वेबसाइट बनाने में करेगी मदद।

Ravi Shankar Prasad -

ravi1212

स्टेज पर एक बार फिर दिखे इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी के मंत्री रविशंकर प्रसाद - उन्होंने कहा गूगल US जितना ही भारत को भी आभार करती है।