कंप्यूटर लवर्स के लिए आज लांच होगा Windows 10

  • कंप्यूटर लवर्स के लिए आज लांच होगा Windows 10
You Are HereGadgets
Wednesday, July 29, 2015-1:15 PM
सेन फ्रांसिस्को: सार्वजनिक बीटा परीक्षण के नौ महीनों के बाद माइक्रोसाफ्ट के कंप्यूटर आपरेटिंग सिस्टम (आेएस) विंडोज का बहुप्रचारित नया वर्जन विंडोज 10 आज लांच होने जा रहा है। अपने पीसी पर विंडोज 7 या Windows 8.1 चला रहे यूजर्स विंडोज 10 का अपग्रेड फ्री में कर सकते है। 
  
एक्सबॉक्स एेप कोर्टाना और माइक्रोसॉफ्ट एज जैसी नवोन्मेषी विशेषताओं से लैस बहुप्रतीक्षित विंडोज-10 अब 190 देशों में कंप्यूटर और टैबलेट पर उपलब्ध होगा। माइक्रोसॉफ्ट के लिए भारत महत्वपूर्ण बाजार है इसलिये भारत उन 13 देशों में शामिल होगा जहां कंपनी बड़े समारोहों का आयोजन करेगी। माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के मुखअय कार्यकारी सत्य नडेला केन्या में विंडोज 10  को पेश करने से जुड़े समारोह में भाग लेना है।   
 
उन्होंने ट्विटर पर लिखा ‘‘केन्या पहुंचा  प्रशंसकों के साथ विंडोज 10 पेश करने के लिए और यह देखने के लिए कैसे प्रौद्योगिकी केन्या की जनता और संगठनों को सशक्त बना रही है।’’ माइक्रोसॉफ्ट में कार्यकारी उपाध्यक्ष (विंडोज एवं उपकरण समूह) टेरी मायरसन ने कहा ‘‘आज विंडोज का नया दौर शुरू हुआ है। शुरआत से विंडोज अनूठा रहा है । 50 लाख प्रशंसकों की प्रतिक्रियाओं के साथ बनाया गया है।’’  
 
माइक्रोसॉफ्ट के बयान के मुताबिक जो ग्राहक अपने पर्सनल कंप्यूटर या टैबलेट पर असली विंडोज 7 या विंडोज 8.1 का उपयोग कर रहे हैं वे आसानी से विंडोज 10 अपना सकते हैं। जिन लोगों ने विंडोज 10 के उन्नयन के लिए रचि दिखाई है उन्हें सूचना दी जाएगी कि वे कब इसे उपयोग में ला सकते हैं। कारोबारी उपभोक्ता एक अगस्त से विंडोज 10 का इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि यह सबसे सुरक्षित विंडोज है। 

Latest News