सैमसंग का दावा, यह है दुनिया का सबसे पतला टैबलेट

  • सैमसंग का दावा, यह है दुनिया का सबसे पतला टैबलेट
You Are HereGadgets
Wednesday, September 2, 2015-8:53 PM

बेंगलुर : कोरिया की इलेक्ट्रानिक्स कंपनी सैमसंग ने आज भारत में ही विनिर्मित Galaxy Tab S2 पेश किया। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे पतला टैबलेट है। इसकी कीमत 39,400 रपए है।

कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि 4G आधारित यह टैबलेट सिर्फ 5.6 mm का है और इसका वजन 392 ग्राम है। सैमसंंग इंडिया इलेक्ट्रानिक्स के निदेशक उत्पाद विपणन मनु शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह उपकरण तीन रंगों गोल्ड, काला और सफेद में उपलध होगा। इसकी बिक्री आज से ही शुरू होगी।’’ उन्होंने बताया कि यह उत्पाद भारत में बना है। इसका विनिर्माण हमारे नोएडा संयंत्र में किया गया है।

Hardware and software - Tab S2 के दोनों माॅडल्स में 2048x1563p सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। सैमसंग ने इस टैबलेट में कुछ फीचर्स को एड किया है जिससे यूजर एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाता है। ई-बुक रिडिंग का शौंक रखते हैं तो Tab S2 में स्पैशल रीडिंग मोड दिया गया है जो आंखों का बचाव करता है। अन्य साॅफ्टवेयर फीचर्स की बात करें तो मल्टी टास्किंग, क्विक कनैक्ट जो सैमसंग स्मार्ट टीवी के साथ मिलकर काम करता है और टैबलेट टीवी पर देखा जा सकता है। यह टैबलेट एंड्रायड 5.0.2 पर चलता है जो सैमसंग डिवाइसिस के लिए नया है। दूसरी तरफ हार्डवेयर फीचर्स के मामले में 1.9GHz एक्सीनाॅस 7 आॅक्टा प्रोसैसर, 3GB रैम, 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 9.7 इंच Tab S2 में 5,870mAh जबकि 8 इंच वाले माॅडल में छोटी 4,000mAh की बैटरी दी गई है।


Latest News