ऊंचाई से बेहतरीन फोटोग्राफी में कुशल है यह कैमरा

  • ऊंचाई से बेहतरीन फोटोग्राफी में कुशल है यह कैमरा
You Are HereGadgets
Tuesday, September 15, 2015-10:17 PM

जालंधर : कस्टमर ड्रोन पावर हाऊस DJI ने नए कैमरों को पेश किया है जिन्हें प्रोफैशनल फिल्म मेकर्स और फोटोग्राफर्स के लिए बनाया गया हैर्। Zenmuse X5 नाम से जाने जाते इन कैमरों में हाई एंड इंस्पायर 1 प्लेटफॉर्म का प्रयोग किया गया है और यह पहला एरियल कैमरा है जिसमें माइक्रो फोर थर्डस सैंसर्स का प्रयोग किया गया है। साधारण तौर पर इसका प्रयोग कॉम्पैक्ट इंटरचेंजेबल-लैंस कैमरों में होता है।

Zenmuse X5 कैमरे से 16 मैगापिक्सल स्टिल इमेज और 24 व 30 फ्रेम प्रति सैकेंड पर 4K वीडियो रिकार्ड कर सकते हैं और कम्पनी के मुताबिक यह सबसे छोटा लोसलेस 4K कैमरा है। प्रोफैशनल फिल्म मेकर्स के लिए Zenmuse X5 में इन्टरचेंजेबल लैंसों के साथ DJI Go एप की सुविधा भी मिलती है जिसकी मदद से वायरलैस अपर्चर और फोकस कंट्रोल का प्रयोग किया जा सकता है। लांच के दौरान यह कैमरा पैनासोनिक और ओलम्पस के 4 लैंसों को सपोर्ट करता था।

इसके अतिरिक्त बात करें तो न्यू कैमरे Zenmuse X5R में वहीं सैंसर्स और लैंसों की कम्पेटिबिलिटी मिलती है जो X5 में प्रयोग होते हैं, और साथ ही वीडियो रिकाॄडग के लिए ऑन बोर्ड माइक्रो एसडी कार्ड और रिमूवेबल सॉलिड स्टेट ड्राइव का प्रयोग भी किया जा सकता है।

चाइना स्थित DJI वर्ल्ड की सबसे बड़ी कस्टमर ड्रोन निर्माता में से एक है। X5 को 4,499 डॉलर (लगभग 2,98,531 रुपए) की कीमत पर प्री-आर्डर किया जा सकता है, जो इंस्पायर 1 और लैंसो के साथ आएगा। यह कैमरा इस महीने के अंत तक उपलब्ध होगा। X5R की कीमत 7,999 डॉलर (करीब 5,30,773 रुपए) है और यह कैमरा इस साल की चौथी तिमाही तक मिलना शुरू होगा।


Latest News