होटल जैसा आराम देगा यह ट्रक, मिलेगी डबल बैड व किचन की सुविधा (देखें वीडियो)

You Are HereGadgets
Saturday, May 5, 2018-1:41 PM

जालंधर : घर से बाहर कैम्प लगाने के लिए ज्यादा तर लोग कैम्पेन वैन (camping van) का इस्तेमाल करते हैं। यह वैन जरूरत का सामान तो आसानी से लेजाने में मदद करती है लेकिन खाना बनाने व आराम करने के लिए आपको वैन के बाहर ही तम्बू लगाना पड़ता है, जिससे काफी असुविधा होती है। इस तकनीक को और बेहतर बनाने के लिए एक ऐसे ट्रक को तैयार किया गया है जो आसानी से होटेल में तब्दील हो जाता है व कहीं भी कुकिंग से लेकर आराम करने की सुविधा देता है। 

 

इस Truck Surf Hotel नामक ट्रक को रुआ लुज़ सोरियानो, पोर्तुगाल के रहने वाले जोड़े एडुआर्डो रिबेरो और डेनिला कार्नेरो ने खास तौर पर तैयार करवाया है। उन्होंने बताया है कि यूरोप से लेकर अफ्रीका तक वह कैम्पेन वैन में सफर कर चुके हैं। इस दौरान उनके काफी दोस्त भी बने हैं व कई संस्कृतियों से नाता जुड़ा है। जिंदगी में कभी ना भूलने वाली यादें को भी उन्होंने इस दौरान इकट्ठी की हैं। उन्होंने कैम्प लगाने के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए ही इसे खास तौर पर तैयार किया है। 

 

किचन व बाथरूम की सुविधा
खाना बनाने के लिए इस ट्रक में किचन की सुविधा दी गई है। ट्रक के बाहर बारिश होते हुए भी यह किचन आपको खाना बनाने में काफी मददगार साबित होगा। फुल साइज़ बाथरूम इसमें बनाया गया है जो टोआलेट और शावर की सुविधा से लैस है। 

PunjabKesari

 

लिविंग रूम
इस ट्रक में होटल से भी बढ़िया तैयार किया गया लिविंग रूम एरिया है जो सफर के दौरान भागीदारों को वार्तालाप करने में काफी काम आएगा। इसके अलावा इसमें डाइनिंग रूम भी बनाया गया है जिसमें टेबल और बैंचिस लगे हैं जो चाय आदि का लुत्फ उठाने में मदद करेंगे।

PunjabKesari

 

ट्रक में लगा डबल बैड
ट्रक में दो लोगों के सोने की व्यवस्था भी की गई है। इसके लिविंग रूम में उपर के फ्लोर पर जाने के लिए सीढ़ियां बनी है जहां एक डबल बैड लगा है जिस पर दो लोग आसानी से आराम कर सकते हैं।

PunjabKesari

 

एयर कन्डिशन के साथ मिलेगा प्राइवेट लॉकर
इसके हर रूम में एयर कन्डिशन लगा है जो गर्मी के ज्यादा होने पर आपको आराम करने में मदद करेगा वहीं सेफ्टी के लिए प्राइवेट लॉकर भी लगाया गया है जो आपके कीमती सामान को लॉकर के अंदर सेफ रखने में मदद करेगा। 

PunjabKesari

 

दीवारों पर किया गया लकड़ी का काम
ट्रक की दीवारों पर लकड़ी का काम किया गया है। वहीं कुछ हिस्से पर पेंटिंग और डेकोरेशन भी की गई है जो आपको होटल के जैसा ही फील देगी।

PunjabKesari

 

इंटरनैट की सुविधा
जरूरत पड़ने पर मौजूदा क्षेत्र के बारे में और जानकारी जुटाने के लिए इसमें इंटरनैट की सुविधा भी दी गई है। यात्रा के दौरान अपने प्रियजनों से बात करने के लिए भी आप फोन को इसके साथ कनैक्ट कर वीडियो काल कर सकेंगे।

PunjabKesari

 

टूर के लिए उपलब्ध करवाने की योजना
इस ट्रक के निर्माता एडुआर्डो रिबेरो और डेनिला कार्नेरो ने कहा है कि मर्सिडीज़ बेंज़ द्वारा तैयार की गई Actros chassis पर बनाए गए इस ट्रक को आने वाले समय में टूर पर ले जाने के लिए मुहैया कराया जाएगा। हमने योजना बनाते हुए एक सर्फिंग पैकेज बनाया है जिसमें 600 डॉलर (लगभग 40,050 रुपए) खर्च कर इसे एक हफ्ते के लिए किराए पर दिया जाएगा। इस पैकेज में फुल टाइम स्टाफ असिस्टेंट, सर्फबोर्ड, वैट सूट व लोकल सिटी टूर को लेकर दिशा निर्देश भी दिए जाएंगे। इसके अलावा इसे ग्रुप ट्रिप के दौरान भी 4,790 डॉलर (लगभग 3,19,852 रुपए) में उपलब्ध करने की योजना है। 


Latest News