फेसबुक ने सस्पैंड की एक और डाटा फर्म

  • फेसबुक ने सस्पैंड की एक और डाटा फर्म
You Are HereGadgets
Sunday, April 8, 2018-4:54 PM

गलत तरीके से यूजर्स की जानकारी तक पहुंच बनाने का आरोप

जालंधर : फेसबुक ने यूजर्स के पर्सनल डाटा तक गलत तरीके से पहुंच बनाने के आरोप में एक और डाटा फर्म AggregateIQ को अपने प्लेटफोर्म से सस्पैंड कर दिया है। कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा डाटा स्कैंडल होने के बाद फेसबुक अब काफी प्रैशर में दिखाई दे रही है और कम्पनी यूजर्स के डाटा को बचाने के लिए इन्वैस्टीगेशन में जुटी है। क्रिस्टोफर वायल जोकि कभी कैम्ब्रिज एनालिटिका के लिए काम करते थे ने कहा है कि यह कम्पनी कैनेडियन कम्पनी AggregateIQ के साथ जुड़ी हुई  है और संयुक्त रूप से काम करती है। 

 

रिपोर्ट में हुआ अहम खुलासा
रिऊटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने कहा है कि Aggregate IQ कम्पनी कैम्ब्रिज एनालिटिका की पेरैंट कम्पनी SCL के साथ संबंधित है और वह फेसबुक यूजर्स का डाटा गलत तरीके से एक्सैस कर रही थी। इन्वैस्टीगेशन के बाद हमें इस बात का पता चला जिसके बाद हमने इस कम्पनी को अपने प्लेटफॉर्म से सस्पैंड कर दिया है। 

 

AggregateIQ ने फिलहाल इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को फेसबुक ने जानकारी देते हुए बताया था कि 87 मिलियन यूजर्स की निजी जानकारी को कैम्ब्रिज एनालिटिका ने गलत तरीके से शेयर किया है। वहीं इससे पहले 50 मिलियन यूजर्स की जानकारी चोरी होने का अनुमान लगाया गया था।


Latest News