लाइसैंस इश्यू में फंसी Rockstar Games, GTA IV से रिमूव करनी पड़ेंगी म्यूजिक फाइल्स

  • लाइसैंस इश्यू में फंसी Rockstar Games, GTA IV से रिमूव करनी पड़ेंगी म्यूजिक फाइल्स
You Are HereLatest News
Sunday, April 15, 2018-11:16 AM

जालंधर : अपनी लोकप्रिय गेम GTA को लेकर पूरी दुनिया में मशहूर हुई कम्पनी Rockstar Games एक बार फिर विवादों के घेरे में आ खड़ी हुई है। GTA  IV में कुछ साऊंड ट्रैक्स का लाइसैंस एक्सपायर होने की वजह से कम्पनी गेम में इन्हें प्ले करने का अधिकार खो चुकी है। वीडियो गेम वैबसाइट Kotaku UK की रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी को मजबूरन कम से कम 30 गाने रिमूव करने पड़ेंगे जिनमें ज्यादातर गाने रशियन पॉप व Vladivostok FM के होंगे।

 

रॉकस्टार ने दी प्रतिक्रिया
रॉकस्टार गेम्स ने कन्फर्म करते हुए बताया है कि लाइसैंस एक्सपायर होने पर गेम में से कुछ गानों को रिमूव किया जाएगा। इनमें से सबसे बड़ा पार्ट रशियन पॉप स्टेशन Vladivostok FM का होगा। हम आने वाले समय में नए गानों के सैट के साथ इन्हें रिप्लेस कर सकते हैं। फिलहाल हम अपनी कस्टमर सपोर्ट वैबसाइट को अपडेट करने में लगे हुए हैं।

PunjabKesari

 

इससे पहले भी करने पड़े थे माइकल जैक्सन के गाने डिलीट 
बता दें कि पहले भी एक पैच के जरिए माइकल जैक्सन के गानों को डिलीट कर दिया गया था और इसकी जानकारी प्लेयर्स तक नहीं पहुंचाई गई थी, लेकिन इस बार रिपोर्ट के जरिए जानकारी को सार्वजनिक किया गया है। माना जा रहा है कि 26 अप्रैल से इस म्यूजिक को गेम में से रिमूव कर दिया जाएगा।

 

काफी लोकप्रिय रही GTA IV
GTA IV को सबसे पहले 26 अप्रैल वर्ष 2008 को PS3 और Xbox 360 गेमिंग कन्सोल्स के लिए लॉन्च किया गया था। उस समय कम्पनी ने गेम में दिए गए कुछ गानों का लाइसैंस एग्रीमैंट 10 वर्षों का किया था जिसके तहत अब कम्पनी को न चाहते हुए भी इन्हें रिमूव करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि यह नई बात नहीं है कि गेम में लाइसैंस के एक्सपायर होने से किसी चीज को हटाया गया है। इससे पहले भी कम्पनी GTA: San Andreas में इस तरह की साऊंड को हटा चुकी है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन