iPhone 8 खरीदने की सोच रहे हैं तो पढ़ें यह पूरी खबर

  • iPhone 8 खरीदने की सोच रहे हैं तो पढ़ें यह पूरी खबर
You Are HereGadgets
Wednesday, September 27, 2017-5:49 PM

जालंधर : एप्पल ने हाल ही में नए आईफोन 8 को लॉन्च किया है। इसे भारतीय बाजार में 29 सितंबर से 64,000 रुपए की शुरुआती कीमत में उपलब्ध किया जाएगा। ऐसे में अगर आप आईफोन 8 को खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले आपको इस पूरी खबर को बढ़ाना चाहिए। नए आईफोन का क्रेज़ देख कर एक फोन पर इतनी बड़ी रकम खर्च करना महंगा भी पड़ सकता है। आपको बता दें कि आईफोन 8 और 8 प्लस के रियर यानी पिछली साइड में इस बार एप्पल ने ब्लैक गिलास दिया है। अगर आपके हाथ से आईफोन 8 स्लिप होकर गिरता है और यह गिलास टूटता है तो ऐसे में एक अच्छे स्मार्टफोन की फ्रंट स्क्रीन से महंगा आपको आईफोन 8 का रियर गिलास ही पड़ेगा। 

PunjabKesari

 

आपको बता दें कि वायरलैस चार्जिंग के लिए दिए गए इस रियर गिलास को मैटल शीट के साथ ग्लू से चिपकाया गया है यानी इसे फोन से रिप्लेस करना काफी मुश्किल है इसके अलावा रिपेयरिंग के दौरान भी यह एक समस्या का कारण बन सकता है और हो सकता है कि इसे ठीक करवाने के लिए आपको एप्पल के सर्विस सेंटर ही जाना पड़े क्योंकि साधारण मोबाइल रिपेयरिंग वाली शॉप से तो यह खुलेगा भी नहीं तो इसे रिपेयर करना तो दूर की ही बात होगी। 

 

एप्पल इंसाइडर के मुताबिक आईफोन 8 के इस रियर गिलास को रिप्लेस करवाने में 6,170 रुपए का खर्च आएगा। अगर आप इस शुक्रवार को आईफोन 8 खरीदते हैं और एप्पल केयर + कवरेज को नहीं खरीदते तो हो सकता है कि इसके हाथ से स्लिप होकर गिरने पर आपको 30,000 रुपए तक खर्च करने पड़ जाएं। इसके अलावा अगर आप आईफोन एक्स खरीदने की सोच रहे हैं तो सभी मामले में इसकी कोस्ट आईफोन 8 से ज्यादा ही लगेगी। आपको बता दें कि इसे खरीदते समय अगर आप एप्पल केयर + को खरीदते हैं तो इसमें भी दो वर्ष के लिए दो डैमेज ही ठीक किए जाएंगे। 


Latest News