घर पर बेहतरीन सैल्फीज को क्लिक करेगा MOMENT DRONE

  • घर पर बेहतरीन सैल्फीज को क्लिक करेगा MOMENT DRONE
You Are Heretechnology
Friday, October 06, 2017-10:57 AM

जालंधर : सैल्फी के शौकीनों की दुनिया में कोई कमी नहीं है। हर कोई फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की, सैल्फी क्लिक कर उसे सोशल मीडिया पर शेयर करना काफी पसंद करता है। इसी बात पर ध्यान देते हुए किसी भी एंगल से स्टिल शॉट क्लिक करने के लिए चीन की इलैक्ट्रॉनिक्स कम्पनी मोमैंट ने नए ड्रोन से पर्दा उठाया है जो स्टिल तस्वीरों को कैप्चर करता है। इतना ही नहीं, यूजर इसमें 4K वीडियो को भी रिकार्ड कर सकते हैं। इसकी मदद से आप इंडोर में यानी कि घर में अलग-अलग एंगल से बेहतरीन सैल्फीज को क्लिक कर उसे फोन में सेव कर सकते हैं और सोशल मीडिया अकाऊंट पर अपलोड भी कर सकते हैं। इसकी कीमत 349 डॉलर (लगभग 22,695 रुपए) होने की जानकारी मिली है।

 

ड्रोन में लगा है 12-MP कैमरा
मोमैंट ड्रोन में बेहतरीन सैल्फीज को क्लिक करने के लिए 12 मैगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो स्टिल तस्वीरों और 25 फेम्स प्रति सैकेंड की स्पीड से 4K वीडियो को रिकार्ड करता है। इसमें सिंगल फोटो, पैनोरमा और वीडियो मोड्स आदि फंक्शन्स भी दिए गए हैं जो आपके मन मुताबिक तस्वीरों को कैप्चर करने में मदद करेंगे। इस कैमरे को खास विजुअल डिटैक्शन टैक्नोलॉजी से बनाया गया है यानी यह यूजर के फेस और बॉडी को ऑटोमैटिकली ट्रैक कर ब्लर फ्री तस्वीर को कैप्चर करेगा। 

PunjabKesari

 

एक चार्ज में 15 मिनट तक उड़ेगा यह ड्रोन
इस 400 ग्राम वजनी ड्रोन में 4 रोटर लगे हैं जिनके ऊपर प्लास्टिक कवर दिया गया है ताकि घर में इसे उड़ाते समय यह दीवार को किसी भी तरह का नुक्सान न पहुंचाए। इसके बिल्कुल बीचों-बीच खास बैटरी लगी है जो एक बार फुल चार्ज होकर 15 मिनट तक इसे उड़ने में मदद करती है। 

PunjabKesari

 

18km/h की टॉप स्पीड
इस ड्रोन को 100 मीटर करीब 328 फीट की दूरी व ऊपर की ओर 66 फीट तक उड़ाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 18 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई गई है। इस ड्रोन को खास डिजाइन से बनाया गया है जिससे यह आपके सिर के ऊपर से भी तस्वीरों को कैप्चर कर सकता है। 

PunjabKesari

 

मोमैंट एप से कर सकेंगे ड्रोन को कंट्रोल
इस ड्रोन को उड़ाने के लिए किसी भी तरह का कन्ट्रोलर नहीं बनाया गया है यानी इसे उपयोग में लाने के लिए इसके लिए बनाई गई खास मोमैंट एप को स्मार्टफोन में इंस्टाल करना होगा। इस एप को गूगल प्ले स्टोर व एप स्टोर पर उपलब्ध कर दिया जाएगा। इस एप को डाऊनलोड करने के बाद फोन के वाई-फाई के साथ ड्रोन कनैक्ट हो जाएगा और काम करना शुरू कर देगा। ड्रोन से रिकार्ड होने वाली वीडियो सीधे स्मार्टफोन की स्क्रीन पर दिखेगी जिससे यूजर एप से ही सही एंगल पर तस्वीरों को कैप्चर कर सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !