PepsiCo ने उत्पादन से पहले ही बुक किए 100 टैस्ला इलैक्ट्रिक सैमी ट्रक

  • PepsiCo ने उत्पादन से पहले ही बुक किए 100 टैस्ला इलैक्ट्रिक सैमी ट्रक
You Are HereLatest News
Thursday, December 14, 2017-5:45 PM

जालंधर : इलैक्ट्रिक वाहन निर्माता कम्पनी टैस्ला को नए इलैक्ट्रिक सैमी ट्रक का उत्पादन शुरू करने से पहले ही भारी मात्रा में ऑर्डर मिलने शुरू हो गए हैं। वॉलमार्ट और डीएचएल द्वारा इसे बुक करने के बाद अब PepsiCo ने कम्पनी को सबसे बड़ा ऑर्डर दिया है जिसमें 100 इलैक्ट्रिक टैस्ला सैमी ट्रक को बुक करने की बात कही गई है। 

 

इलैक्ट्रिक वाहनों को मिलेगा बढ़ावा
एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक इतनी बड़ी मात्रा में प्री आर्डर मिलने से कम्पनी का कोन्फ़िडेंस और बढ़ेगा जिससे आने वाले समय में और इलैक्ट्रिक वाहनों को बाजार में उतारा जा सकेगा। आपको बता दें कि इस इलैक्ट्रिक सैमी ट्रक की कीमत 150,000 डॉलर से लेकर 180,000 अमरीकी डॉलर तक जाएगी यानी भारतीय डॉलर के रेट के हिसाब से इसकी कीमत 96,50,625 रुपए से शुरू होगी जो 1,15,80750 रुपए तक जाएगी। 

 

इस कारण PepsiCo खरीदेगी सैमी इलैक्ट्रिक ट्रक
रिपोर्ट के मुताबिक पैप्सीको ने अपनी फ्यूल कोस्ट को कम करने के लिए टैस्ला को इलैक्ट्रिक सैमी ट्रक के ऑर्डर दिए हैं। इनके लॉन्च के समय टैस्ला के सीईओ एलन मस्क ने बताया था कि यह ट्रक एक चार्ज में 800 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है और इसकी प्रोडक्शन 2019 से शुरू होगी। पैप्सीको को उम्मीद है कि इस ज्यादा रेंज वाले इलैक्ट्रिक ट्रक से सामान की डिलीवरी करने पर कम्पनी के काफी पैसे बचेंगे जिससे मुनाफे में वृद्धि होगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन