PET के बीमार होने पर आपको अलर्ट करेगा स्मार्ट कॉलर

  • PET के बीमार होने पर आपको अलर्ट करेगा स्मार्ट कॉलर
You Are HereGadgets
Wednesday, October 25, 2017-6:09 PM

जालंधर : घर पर पालतू जानवर यानी पैट के बीमार होने पर मालिक को अलर्ट करने के लिए एक ऐसा स्मार्ट कॉलर बनाया गया है जो दिन व रात के समय उसकी हल-चल को ट्रैक करेगा व कम हरकत होने पर स्मार्टफोन एप पर अलर्ट भी करेगा। यह स्मार्ट कॉलर पालतू जानवर के घर से थोड़ा दूर जाने पर स्मार्टफोन एप पर अलार्म बजाएगा जिससे मालिक को पालतू जानवर की देखभाल करने में काफी मदद मिलेगी। इस स्मार्ट कॉलर को कोलोराडो की स्मार्ट वियरेबल निर्माता कम्पनी वाग्गिट द्वारा बनाया गया है। यह स्मार्ट कॉलर आपके पैट के शरीर के तापमान व सोने के तरीके की भी जानकारी फोन एप पर देगा जिससे आपको अपने जानवर की केयर करने में काफी मदद मिलेगी। 

 

स्मार्टफोन एप पर मिलेगी जानकारी
रात के समय अगर आपका पालतू जानवर सही तरीके से नहीं सोएगा या फिर दिन में कम चुस्ती दिखाएगा तो यह स्मार्ट कॉलर पूरी जानकारी वाग्गिट एप  पर भेजेगा जिससे समय रहते जानवर की बीमारी व चोट का पता लगाया जा सकेगा। 

PunjabKesari

 

स्मार्ट कॉलर में लगा है GPS सिस्टम
इस स्मार्ट कॉलर में पालतू जानवर की लोकेशन का पता लगाने के लिए GPS सिस्टम लगा है जो घर से बाहर जाने पर इसे ढूंढने में मदद करेगा। इस स्मार्ट कॉलर में टैम्परेचर सैंसर भी दिया गया है जो तापमान को चैक कर स्मार्टफोन एप पर बताएगा कि पैट को बुखार है या नहीं।

PunjabKesari

 

पता लगा सकते हैं पूरी गतिविधि
इस स्मार्ट कॉलर से आप अपने पालतू जानवर द्वारा दिन में की जा रही सभी तरह की गतिविधियों को ट्रैक कर सकते हैं। इसके लिए बनाई गई वाग्गिट एप में एक ट्रेनिंग सैंटर नाम का ब्लॉग दिया गया है जो आपके पालतू जानवर को ट्रेंड करने में मदद करेगा। फिलहाल इस स्मार्ट कॉलर की कीमत को लेकर कम्पनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। 
 


Latest News