Pixel 2 XL को लेकर बढ़ रही यूजर्स की शिकायतें, एैज से टच स्क्रीन में आ रही समस्या

  • Pixel 2 XL को लेकर बढ़ रही यूजर्स की शिकायतें, एैज से टच स्क्रीन में आ रही समस्या
You Are HereLatest News
Monday, November 13, 2017-11:05 AM

जालंधर : गूगल के नए पिक्सल 2 XL के रिलीज होने के बाद से ही इस स्मार्टफोन में कई तरह की दिक्कतें सामने आ रही हैं। पिक्सल 2 XL की स्क्रीन जलने व बिना ऑपरेटिंग सिस्टम के स्मार्टफोन की डिलीवरी होने के बाद एक नई चौकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है जिसमें स्क्रीन के एैज यानी साइड से सही तरीके से काम ना करने की शिकायत की गई है। 

 

स्क्रीन पर किया गया टैस्ट
एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक पिक्सल 2 XL की स्क्रीन पर टैस्ट करने के बाद पता चला है कि यह स्वाइप तो सही तरीके से कर रही है, लेकिन टैप करने पर कई बार स्क्रीन रिस्पान्स नहीं देती है। वहीं एंड्रॉयड पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पिक्सल 2 XL में एक एक्सीडेंटल टच प्रोटैक्शन फीचर दिया गया है जो जरूरत से ज्यादा रिस्पांस दे रहा है। फोन को चलाते समय यह सैंसर यूजर के टच करने पर डिटैक्ट करता है कि फोन जमीन पर गिरा है जिसके बाद टच काम करनी बंद हो जाती है। इसे एक सॉफ्टवेयर इश्यू माना जा रहा है। इस शिकायत को लेकर पिक्सल 2 XL की टीम जांच पड़ताल करने में लगी हुई है। जल्द ही इस एरर को फिक्स करने के लिए कम्पनी की ओवर द एयर अपडेट देने की योजना है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ट्विटर पर ऐलैक्स डोबी नाम के एक यूजर ने एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें पिक्सल 2 XL की खरीदारी के महज 7 दिनों के अंदर ही स्क्रीन जलने की बात कही गई थी। इसके अलावा एक अन्य रिपोर्ट में यूजर को बिना आपरेटिंग सिस्टम वाला पिक्सल 2 XL स्मार्टफोन डिलीवर करने की बात कही गई थी। गूगल के स्मार्टफोन में समय के साथ-साथ बढ़ती समस्याओं को देख कहा जा सकता है कि नए फीचर्स या नया हार्डवेयर देने से पहले कम्पनी को उन पर कुछ समय तक टैस्ट्स करना चाहिए। गूगल और एप्पल जैसी बड़ी कम्पनियां कह तो देती हैं कि स्मार्टफोन को बाजार में उपलब्ध करने से पहले हमने उस पर टैस्ट किए हैं लेकिन इस तरह बढ़ती समस्याओं को देख स्मार्टफोन को टैस्ट करने की बात झूठी साबित हो रही है। 

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !