वर्कआऊट करते समय अब नहीं पड़ेगी स्मार्टफोन की जरूरत, विकसित किए गए दुनिया के पहले कॉलिंग हैडफोन्स

  • वर्कआऊट करते समय अब नहीं पड़ेगी स्मार्टफोन की जरूरत, विकसित किए गए दुनिया के पहले कॉलिंग हैडफोन्स
You Are HereLatest News
Wednesday, November 22, 2017-10:47 AM

जालंधर : वेट लिफ्टिंग, जॉगिंग और साइकिलिंग करते समय जरूरी कॉल आने के डर से यूजर को स्मार्टफोन साथ में ही रखना पड़ता है जिससे काफी असुविधा होती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए न्यूयॉर्क की टैक्नोलॉजी कम्पनी इंस्पैरो इंक ने दुनिया के पहले हैडफोन्स विकसित किए हैं जो स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट हुए बिना भी कॉल कर सकते हैं। इन विंसी 2.0 हैडफोन्स को खास तौर पर कॉल करने, मैसेज करने व जरूरी नोटिफिकेशन्स का पता लगाने के लिए बनाया गया है। इसमें SIM कार्ड पहले से ही मौजूद है जो कॉल करने में मदद करता है। इनमें नम्बर सेव करने के बाद यूजर को Hi Vinci बोलने के साथ कॉल द .... पर्सन नाम....बोलना होगा जिसके बाद कॉल लग जाएगी। इसके अलावा आप बोल कर ही टैक्स्ट मैसेज, रिमाइंडर व डायरैक्शन का भी पता लगा सकेंगे।

 

वॉयस कंट्रोल
वॉयस कंट्रोल के जरिए इन्हें आसानी से उपयोग किया जा सकता है। इनका उपयोग करते समय यूजर को बस अपने कान के पास से हाथ हिलाना होगा जिसके बाद आपके द्वारा दी गई कमांड पर यह काम करेगा। 

 

क्लीयर वॉयस रिकोग्नीशन 
इन हैडफोन्स में खास माइक लगाया गया है जो यूजर के बोलने पर शोर में से भी यूजर की आवाज को अलग कर दूसरे व्यक्ति तक पहुंचाता है। इस तकनीक को खास तौर पर मिशन के दौरान मुश्किल परिस्थितियों में जैसे मिलिट्री या एमरजैंसी सर्विस के दौरान उपयोग में लाने के लिए बनाया गया है। इसके अलावा यह तकनीक जिम में क्लियर आवाज में बात करने में भी काफी काम की साबित होगी। 

PunjabKesari

 

AI से बनाए गए हैं ये हैडफोन्स
इन हैडफोन्स को लैवल 2 AI यानी आर्टीफिशियल इंटैलीजैंस से बनाया गया है। यानी आप इनमें जिस भी तरह के गाने सुनेंगे यह उन्हें डिटैक्ट कर आने वाले समय में आपको वैसे ही गानों की सजैशन देगा। यह सिस्टम इसके अलावा क्वैरी, मूड, लोकेशन और एक्टिविटी को डिटैक्ट कर भी गानों को प्ले करने में सहायक होगा। 

 

हैडफोन्स में लगे हैं 10 सैंसर्स
Vinci 2.0 हैडफोन्स में 10 सैंसर्स लगे हैं जो आपके फिटनैस और हैल्थ से जुड़े डाटा को चैक करने में मदद करते हैं। इसकी मदद से डिस्टैंस, लोकेशन, प्राक्सीमिटी, रोटेशन, स्टैप्स टेकन, हार्ट रेट, स्पीड, कैडीयंस, कम्पास और टाइम आदि को चैक किया जा सकता है। 

PunjabKesari

 

हैडफोन्स में लगी है 600 mAh की बैटरी
इसमें 600 mAh की लीथियम ऑयन बैटरी लगी है जो क्विक चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करती है। स्टैंडबाय पर इसे 168 घंटों तक उपयोग किया जा सकता है। ब्लूटुथ पर इसे 20 घंटे व कॉलिंग के दौरान इसे 8 घंटों तक उपयोग किया जा सकता है। 

 

नायस कैंसलेशन मोड्स
इन हैडफोन्स में 8 अलग-अलग नायस कैंसलेशन मोड्स दिए गए हैं। इनमें जिम, बाइक, रन, ऑफिस, एयरप्लेन, सबवे, कॉफी और पार्क आदि शामिल हैं। ये मोड्स अलग-अलग जगहों पर यूजर को क्लियर साऊंड आऊटपुट से बेहतर एक्सपीरियंस देने में मदद करेंगे। इन हैडफोन्स को स्वैट प्रूफ तरीके से बनाया गया है यानी इसके गीले होने पर भी यह खराब नहीं होगा। स्पोर्टीफाई के जरिए इसमें 42 मिलियन गानों को ऑनलाइन स्ट्रीम किया जा सकता है, वहीं आप 8000 गानों को इसमें सेव करके भी रख सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसे 3 मॉडल्स vinci 2.0 lite, vinci 2.0 pro और vinci 2.0 super में उपलब्ध किया जाएगा जिनकी कीमत 149 डॉलर (लगभग 9,689 रुपए) से शुरू होकर 399 डॉलर (लगभग 25,947 रुपए) तक जाएगी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !