पावरबैंक से भी बेहतर हैं ये चार्जिंग पैक्स, 30 मिनट में 25 प्रतिशत तक चार्ज करेंगे स्मार्टफोन

  • पावरबैंक से भी बेहतर हैं ये चार्जिंग पैक्स, 30 मिनट में 25 प्रतिशत तक चार्ज करेंगे स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Sunday, December 10, 2017-2:25 PM

जालंधर : स्मार्टफोन रोजमर्रा की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। स्मार्टफोन की बैटरी लो होने पर ज्यादातर यूजर्स पावर बैंक्स का उपयोग करते हैं। इनसे स्मार्टफोन तो चार्ज हो जाता है लेकिन इन्हें संभालने में यूजर को काफी परेशानी होती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए कैलिफोर्निया के एक शहर सैन जोस की स्टार्टअप कम्पनी ने चार्जिंग पैक्स विकसित किए हैं जिनमें से हरेक पैक जरूरत पड़ने पर स्मार्टफोन को 30 मिनट में 25 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। वहीं 4 चार्जिंग पैक्स का उपयोग कर फोन को 9 घंटों तक उपयोग करने जितना चार्ज किया जा सकता है। फिंगर पो नामक इन 15 ग्राम वजनी बैटरी पैक्स को USB ड्राइव के आकार के जितना बनाया गया है यानी इन्हें सुविधाजनक तरीके से साथ में कहीं पर भी ले जाया जा सकता है। 

 

हाई क्वालिटी चिपसैट
इन बैटरी पैक्स में सॉफ्टवेयर कम्पनी नियूसॉफ्ट द्वारा बनाया गया हाई क्वालिटी चिपसैट लगा है जो चार्जिंग प्रोटैक्शन तकनीक के साथ फोन को सुरक्षित तरीके से चार्ज करने में मदद करेगा। 

PunjabKesari

 

600mAh क्षमता
इसमें 4.35V 600mAh की बैटरी लगाई गई है जो स्मार्टफोन को चार्ज करने के बाद 4 घंटे का टॉक टाइम, 2 घंटे ब्राऊजिंग, 2 घंटे वीडियो व 1 घंटा गेम्स को खेलने में मदद करेगी। चार्जिंग पैक्स को चार्ज करने के लिए कम्पनी ने एक चार्जिंग स्टेशन बनाया है जो एक साथ 4 बैटरी पैक्स को चार्ज करने में मदद करेगा, जिससे समय की बचत होगी। इसके अलावा चार्जिंग स्टेशन में अलग से 5000mAh की क्षमता से लैस बैटरी भी लगी है जो टैबलेट आदि को भी चार्ज करने में मदद करेगी। 

PunjabKesari


 

 

मैग्नेटिक कनैक्टर
इन चार्जिंग पैक्स को मैग्नेट कनैक्टर से बनाया गया है यानी फोन के पास रखने मात्र से ही ये फोन के साथ अटैच होकर स्मार्टफोन को चार्ज करना शुरू कर देंगे जिससे यूजर को किसी भी तरह की वायर यानी तार को साथ लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

PunjabKesari

वाटर प्रूफ 
फिंगर पो चार्जिंग पैक्स को वाटर प्रूफ बनाया गया है यानी आप किसी भी मौसम में चाहे सर्दी हो या गर्मी इनका यूज कर सकते हैं। इन्हें किसी भी तरह के स्मार्टफोन के साथ अटैच कर आसानी से उपयोग किया जा सकेगा। 

PunjabKesari

 

जल्दी खराब नहीं होंगे ये बैटरी पैक्स 
इन बैटरी पैक्स को नई तकनीक से बनाया गया है। 500 चार्जिंग साइकिल्स के बाद भी इनकी चार्जिंग क्षमता में 80 प्रतिशत तक की ही कमी आएगी लेकिन ये तब भी सही तरीके से काम करते रहेंगे। उम्मीद की जा रही है कि इन्हेें 40 डॉलर (लगभग 2581 रुपए) की शुरूआती कीमत में जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। 

PunjabKesari


Latest News