आपके बालों से जुड़ी जानकारी देगा यह डिवाइस

  • आपके बालों से जुड़ी जानकारी देगा यह डिवाइस
You Are HereLatest News
Monday, January 15, 2018-10:12 AM

जालंधर : रोजमर्रा की जिंदगी में आपके बालों का ख्याल रखने के लिए एक ऐसा हेयर एनालाइजर बनाया गया है, जो बालों की जांच करेगा व स्मार्टफोन पर इससे जुड़ी सभी तरह की जानकारी देगा। इसके अलावा इसके लिए बनाई गई खास एप के जरिए आप यह भी पता लगा सकेंगे कि आपके बालों पर कौन-सा रंग ठीक लगेगा। इस डिवाइस को हेयर प्रोडक्ट निर्माता कम्पनी श्वार्जकोफ प्रोफैशनल सैलून लैब द्वारा बनाया गया है। कम्पनी ने बताया है कि जल्द ही इसे अमरीका व यूरोप में उपलब्ध किया जाएगा। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

 

डिवाइस में लगे हैं दो सैंसर्स
इस डिवाइस में इनफ्रारैड और विजिबल लाइट सैंसर लगे हैं जो बालों की जांच करने व बालों के असली रंग का पता लगाने में मदद करते हैं। ये सैंसर्स सभी तरह की जानकारी को वायरलैसली स्मार्टफोन या टैबलेट पर सैंड करते हैं जिसके बाद स्टाइलिस्ट क्लाइंट को उसके बालों से जुड़ी पूरी जानकारी देकर इन्हें ठीक करने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दे सकता है। 

SalonLab readings are transmitted to an app on the stylist's smartphone or tablet, where they're analyzed

 

हेयर क्वालिटी की मिलेगी पूरी जानकारी
इस हेयर एनालाइजर को खास तौर पर बालों की क्वालिटी को चैक करने के लिए बनाया गया है। इससे बालों की ड्राइनैस व मायशचर लैवल का पता लगता है जिससे समय रहते आप महत्वपूर्ण कदम उठा कर इन्हें बेहतर कर सकते हैं। 

 

एप में दिया गया 3D मॉडल
इस डिवाइस के लिए बनाई गई एप में 3D मॉडल दिया गया है। इसकी मदद से फ्रंट कैमरे के जरिए एप पर दिखाई जा रही आपकी तस्वीर से अलग-अलग रंगों को चुन कर यह पता लगा सकते हैं कि आपके बालों पर कौन-सा कलर सही रहेगा। कम्पनी ने बताया है कि आने वाले समय में इसे चार्जिंग स्टेशन के साथ उपलब्ध किया जाएगा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन