स्मार्टफोन की वीडियो दीवार पर शो करेगा यह पॉकेट स्मार्ट प्रोजैक्टर

  • स्मार्टफोन की वीडियो दीवार पर शो करेगा यह पॉकेट स्मार्ट प्रोजैक्टर
You Are HereLatest News
Wednesday, November 29, 2017-10:49 AM

जालंधर: घर से बाहर घूमने जाने पर यूजर के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए एक ऐसा पॉकेट स्मार्ट प्रोजैक्टर बनाया गया है जो किसी भी जगह पर स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट होकर वीडियो को दीवार पर शो करेगा जिससे छात्रों व सहयोगियों को एक ग्रुप में बैठकर वीडियो देखने में आसानी होगी। स्वीडिश टैक स्टार्टअप कम्पनी स्वीम द्वारा बनाए गए इस स्वीम पॉकेट स्मार्ट प्रोजैक्टर में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की सॉलिड स्टेट स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। इस स्टोरेज में यूजर अपने काम की वीडियोज, मूवीज और सॉन्ग्स को भर कर किसी भी जगह पर जाकर प्ले कर सकते हैं। इस पॉकेट स्मार्ट प्रोजैक्टर में अमरीकी टैक्नोलॉजी कम्पनी टैक्सास इंस्ट्रूमैंट्स द्वारा बनाया गया DLP मोड्यूल लगा है जो 60 - 100 ल्यूमिनस को सपोर्ट करने के साथ 1,280 × 720 पिक्सल्स रैजोल्यूशन की वीडियो दीवार पर शो करता है। 

 

4.1 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले
इस पॉकेट प्रोजैक्टर में 4.1 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले दी गई है जो 358 ppi (पिक्सल पर इंच) को सपोर्ट करती है। एंड्रॉयड 7.1 ऑप्रेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले इस पॉकेट प्रोजैक्टर में आप अपनी फेवरेट एप्स को प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर उन्हें आसानी से उपयोग में ला सकते हैं।

PunjabKesari

 

4G नैनो SIM सपोर्ट
स्वीम पॉकेट स्मार्ट प्रोजैक्टर में 4G नैनो SIM स्लॉट दिया गया है जिसमें आप अपनी सिम डालकर इंटरनैट का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा घर पर उपयोग करने के लिए इसमें Wi-Fi की सुविधा भी दी गई है।

PunjabKesari

 

इनबिल्ट 2 W स्पीकर
इसमें 2 W यानी 2 वॉट का स्पीकर लगा है जो साऊंड का बेहतरीन अनुभव देने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें ब्लूटुथ 4.1 की सपोर्ट भी दी गई है जिसके जरिए इसे वायरलैस स्पीकर के साथ भी कनैक्ट किया जा सकता है। 

PunjabKesari

 

एक चार्ज में 3 घंटे का बैकअप 
इसमें 7,000 mAh की बैटरी लगी है जो फुल चार्ज होने पर 3 घंटों का बैटरी बैकअप देगी। इसे केबल और वायरलैस्ली की-बोर्ड और माऊस के साथ भी कनैक्ट किया जा सकता है। स्वीम ने बताया है कि इसे घर के अंदर (इनडोर) व सूरज के छिपने के बाद कहीं पर भी आसानी से उपयोग में लाया जा सकता है। कम्पनी ने बताया है कि अगर सब कुछ प्लान के मुताबिक चलता रहा तो इसे 600 अमरीकी डॉलर (लगभग 38,730 रुपए) में मार्च 2018 तक बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !