भारतीय बलात्कार पीड़िता द्वारा दायर मुकदमे को निपटाने में लगी Uber

  • भारतीय बलात्कार पीड़िता द्वारा दायर मुकदमे को निपटाने में लगी Uber
You Are HereGadgets
Sunday, December 10, 2017-2:25 PM

जालंधर : उबर पर भारतीय बलात्कार पीड़िता ने मुकदमा दायर कर आरोप लगाया है कि कम्पनी के ड्राइवर द्वारा उसका रेप होने के बाद उबर के शीर्ष अधिकारियों ने अनुचित तरीके से उसका मेडिकल रिकॉर्ड निकलवाया है। अदालत द्वारा शुक्रवार को दी गई जानकारी के अनुसार कम्पनी इस केस को पहले ही सैटल करने में लगी हुई है जो जून के महीने में दायर किया गया था। उपर से महिला द्वारा दूसरी बार यह आरोप लगाया गया है। 

 

एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक इस केस को लेकर उबर ने रिकॉर्ड इकट्ठा किए हैं जो निजी तौर पर महिला के दावों पर संदेह पैदा कर रहे हैं। उबर का कहना है कि उनके प्रतिद्वंद्वी ओला ने उनके बिजनेस को कमजोर करने के लिए इस तरह की साजिश रची थी। जबकि उबर अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से पीड़िता का समर्थन किया है। 

 

इस पर उबर के सीईओ दारा खोसरोवसहाही (Dara Khosrowshahi) ने कहा है कि उबर इस मुकदमे को सुलझा कर अपनी रैपुटेशन में उन लोगों के लिए सुधार करना चाहता है जो यह सोचते हैं कि उबर के दिन अब निकल चुके हैं। फोर्चून की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2014 में दिल्ली में हुए एक आपराधिक मामले में, उबर चालक को बलात्कार का दोषी ठहराया गया था और 2015 में उसे जेल में जीवन काल के लिए सजा सुनाई गई थी। आपको बता दें कि Ola जैसी कम्पनियों के भारत में होने पर उबर के लिए इस तरह का मुकदमा दायर होने से लोगों का भरोसा कम्पनी पर से कम हो सकता है और इसका कम्पनी की गुडविल पर भी काफी असर पड़ेगा। 


Latest News