एप्पल इवेंट में लॉन्च होने वाले आईफोन को लेकर हुआ अहम खुलासा

  • एप्पल इवेंट में लॉन्च होने वाले आईफोन को लेकर हुआ अहम खुलासा
You Are Heretechnology
Monday, September 11, 2017-8:26 PM

जालंधर : पूरी दुनिया में अपने आईफोन को लेकर मशहूर हुई कम्पनी एप्पल 12 सितम्बर को नया आईफोन लॉन्च करने वाली है। यह पहला इवेंट होगा जिसे कम्पनी मंगलवार को नए ब्रैन्ड न्यू हैडक्वाटर में आयोजित करेगी। जानकारी के मुताबिक इस इवेंट में कम्पनी तीन आईफोन मॉडल्स, नई एप्पल वॉच, अपग्रेडिड एप्पल टीवी और होमपोड स्पीकर पेश कर सकती है। इसके अलावा इस इवेंट में कम्पनी आधिकारिक तौर पर iOS 11, macOS हाईसीरा और वॉच OS 4 को भी लॉन्च करेगी। 

 

नए आईफोन मॉडल्स में मिलेंगे कमाल के फीचर्स :
आईफोन की 10थ एनिवर्सरी पर एप्पल आईफोन 8, आईफोन X और एक अन्य आईफोन एडिशन को पेश कर सकती है। नए आईफोन्स बेज़ल लैस डिस्प्ले के साथ पेश होंगे जैसी डिस्प्ले आप सैमसंग के एस 8 और एस 8 प्लस व नोट 8 में देख चुके हैं। इनकी डिस्प्ले 5.5 इंच से बड़ी होने का अनुमान है, लेकिन फोन का साइज आईफोन 7 से बड़ा नहीं होगा। जानकारी के मुताबिक iPhone X में पहली बार 6 कोर प्रोसैसर दिया जाएगा जिसको लेकर यह दावा किया जा रहा है कि यह मल्टीटास्किंग करने में काफी बेहतर साबित होगा।

 

आईफोन में मिलेगी नई OLED डिस्प्ले :
नए आईफोन्स में OLED पैनल वाली नई तकनीक पर आधारित डिस्प्ले दी जाएगी जो आईफोन 7 से क्लैरिटी के मामले में बहुत बेहतर होगी। यह डिस्प्ले ज्यादा ब्राइट कलर्स और बेहतर कंट्रास्ट शो करेगी। जानकारी के मुताबिक OLED डिस्प्ले पैनल LED से काफी पतला होगा और कम बैटरी की खपत करेगा।

 

होम बटन को किया जा सकता है रिप्लेस :
नए आईफोन्स में सबसे बड़ा बदलाव यह भी देखने को मिलेगा कि इसमें इस बार होम बटन नहीं दिया जाएगा। यानी पिछले 10 वर्षों से उपलब्ध किए जा रहे आईफोन में इस बार नया अनौखा डिजाइन देखने को मिलेगा। इसकी स्क्रीन के बॉटम में वर्चुअल एरिया दिया गया होगा जो होम बटन के जैसे आईफोन को चलाने में मदद करेगा। एप्पल अपने नए आईफोन्स को आईफोन 4 और आईफोन 4एस के जैसे ग्लॉसी लुक में पेश करेगी। 

 

मिलेगा सबसे बेहतरीन कैमरा :
नए आईफोन्स के फ्रंट फेसिंग कैमरे में पहली बार एप्पल 3D फेशियल रिकोगनाइज़ेशन सिस्टम देगी जो फोन को अलनॉक करने व एप्पल पे से पेमेंट करने में मदद करेगा। नए आईफोन्स के फ्रंट में खास कैमरा दिया जाएगा जो यूजर के फेस को डिटैक्ट कर उसे और ब्राइट कर देगा जिससे और भी क्लियर व ब्राइटर सैल्फीज़ को क्लिक किया जा सकेगा।

 

आईफोन में मिलेगी वायरलैस चार्जिंग :
एप्पल पहली बार अपने नए आईफोन्स में वायरलैस चार्जिंग देने वाली है यानी इसे चार्जिंग पैड के उपर मात्र रखने से ही फोन चार्ज होना शुरू हो जाएगा। माना जा रहा है कि यह तकनीक फोन को स्लो चार्ज करेगा, लेकिन इससे यूजर को फोन के साथ वायर को अटैच कर करके चार्जिंग करने से छुटकारा मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि नए आईफोन मॉडल्स की कीमत 1,000 डॉलर (लगभग 63 हज़ार रुपए) से शुरू होगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !