खोए हुए सामान का पता लगाएगा दुनिया का पहला 4G LTE गैजेट

  • खोए हुए सामान का पता लगाएगा दुनिया का पहला 4G LTE गैजेट
You Are HereGadgets
Friday, October 27, 2017-10:36 PM

जालंधर : खोई हुई चाबी व पालतू जानवर का पता लगाने के लिए आजकल ट्रैकिंग गैजेट्स को काफी उपयोगी माना जा रहा है लेकिन ये गैजेट्स सिर्फ 100 फीट की रेंज में ही काम करते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए इन्हें और बेहतर बनाने के लक्ष्य को लेकर दुनिया का पहला 4G LTE तकनीक पर काम करने वाला ट्रैकिंग गैजेट बनाया गया है जो विश्व में किसी भी हिस्से से सामान का पता लगाने में आपकी काफी मदद करेगा। फईंड नामक इस गैजेट को किसी भी मौसम में आसानी से ड्रोन, कैमरा, लैपटॉप, बैग व साइकिल आदि को ट्रैक करने के लिए उपयोग में लाया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे 99 डॉलर (लगभग 6449 रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। 

 

IP67 वाटर रजिस्टैंट
फईंड नामक इस गैजेट को IP67 वाटर रजिस्टैंट तकनीक से बनाया गया है यानी इसे 30 मिनट तक 4.5 फीट पानी के अंदर से भी उपयोग में लाया जा सकता है। इस गैजेट के लिए कम्पनी ने एक खास हुक बनाई है जो इसे किसी भी बैग या टांगने वाली जगह पर लटकाने में मदद करती है। 

PunjabKesari

 

खास एप
इस ट्रैकिंग गैजेट का उपयोग करने के लिए इसके निर्माताओं ने खास एप बनाई है जो मैप के द्वारा यूजर के स्मार्टफोन पर इसकी लोकेशन की जानकारी देगी। यह एप ब्लूटुथ की मदद से इस ट्रैकिंग गैजेट के साथ कनैक्ट रहेगी और यूजर के 100 फीट से दूर जाने पर अपने आप LTE कनैक्शन से कनैक्ट हो जाएगी। इसके अलावा यह एप ट्रैकिंग गैजेट की स्पीड, डायरैक्शन, एक्टीविटी व टैम्परेचर आदि की भी जानकारी इस एप पर ही देगी जिससे यूजर को और अधिक सटीक रिजल्ट्स प्राप्त होंगे। 

PunjabKesari

 

4 दिनों का बैटरी बैकअप
फईंड गैजेट को छोटे बैग या वाहन में रखने के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें खास बैटरी लगी है जो एक बार चार्ज कर 4G LTE कनैक्शन पर लगातार 4 दिनों का बैकअप देने में मदद करेगी। वहीं इसे 100 फीट की रेंज के अंदर ब्लूटुथ के जरिए 60 दिनों तक उपयोग में लाया जा सकता है। इस गैजेट का उपयोग करने के लिए सबसे पहले टैलीकॉम कम्पनी स्प्रिंट सैलुलर कनैक्टिविटी उपलब्ध करवाएगी। जानकारी के मुताबिक इस गैजेट का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को एक साल में 14 डॉलर (लगभग 912 रुपए) का भुगतान करना होगा। इस ट्रैकिंग गैजेट के पहले बैच को फरवरी तक डिलीवर किया जाएगा।


Latest News