सुपर फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस हैं 2016 के ये शानदार स्मार्टफोन्स

Punjab Kesari

जालंधरः आज हम आपको ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहें हैं जो जल्दी चार्ज हो जाते हैं। इन स्मार्टफोन को चार्ज करने में अन्य फोन के मुकाबले काफी कम समय लगता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ लैस होते हैं। क्विक चार्जिंग को टर्बो चार्जिंग भी कहते हैं। जिन डिवाइसिस में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होता है, उनमें यह फीचर दिया जाता है। इन दिनों क्विक चार्जिंग टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन ज्यादा पॉपुलर हैं। आइए जानते है इन स्मार्टफोन्स के बारे मेंः- 

One Plus 3 

One plus 3

बैटरी के मामले में यह फोन बेहद शानदार है। एक स्टैण्डर्ड डैश चार्जर के साथ यह स्मार्टफोन फुल चार्ज होने में 1 घंटे और 14 मिनट का समय लेता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत इसमें दिया क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 530 जीपीयू इंटिग्रेटेड है।

Oppo F1 Plus


oppo1


ओप्पो एफ1 प्लस का चार्जिंग टेस्ट करने पर फोन काफी बढ़िया लगा है, यह फुल चार्ज होने में 1 घंटे 11 मिनट का समय लेता है। जो कि अन्य फोन्स के लिए मुश्किल है। इस फोन को मीडियाटेक के हेलियो पी10 ऑक्टाकोर चिपसेट, 4GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी दी गई है। 

LG G-5


LG G5.jpg


इस साल की शुरुआत में एल जी ने G5 स्मार्टफोन को क्वालकॉम की क्विक चार्ज सिस्टम के साथ आता है। यह फोन फुल चार्ज होने में 1 घंटे 18 मिनट का समय लेता है।एलजी जी5 में 5.3 इंच क्वाड एचडी डिस्प्ले (1440x2560 पिक्सल) दिया गया है जो ऑल्वेज-ऑन डिस्प्ले तकनीक से लैस है। ऑल्वेज-ऑन डिस्प्ले की मदद से यूजर लॉक स्क्रीन के दौरान भी टाइम, नोटिफिकेशन और बैटरी स्टेट्स देखे जा सकते है। 

Motorola Moto G


Motorola-moto-G


साल 2016 में मोटोरोला और लेनोवो ने मिलकर कई फोन लॉन्च किए हैं। कंपनी ने अपने मोटो जी4 में टर्बोपॉवर चार्जिंग दी, जो कि कंपनी के अनुसार सबसे फ़ास्ट है। मोटो जी भी सामान चार्जिंग पॉवर के साथ आता है।

Samsung Galaxy S 7 Edge


S7 edge


सैमसंग का शानदार गैलेक्सी एस7 एज स्मार्टफोन 1 प्रतिशत से 75 प्रतिशत तक चार्ज होने में 1 घंटे का समय लेता है। जो कि कई स्मार्टफोन से बेहतर है। गैलेक्सी S7 एज में दी गई 5.5 इंच की डुअल एज डिस्प्ले इस फोन को सबसे खास बनाती है। बिल्ड क्वालिटी के मामले में भी यह बैस्ट फोन है।  इसमें दिया गया अल्ट्रा पावर सेविंग मोड लो बैटरी (3600 एम.ए. एच. बैटरी) पर भी फोन के घंटों चलने में मदद करता है जो इस फोन का एक बेहतरीन फीचर है।