सर्दियों में पैरों को गर्म रखेगी यह नई तकनीक

Punjab Kesari

जालंधर - सर्दियों के मौसम में कई जगहों पर तापमान काफी कम हो जाता है जिससे रोजमर्रा के कार्यों में लोगों को काफी परेशानी होने लगती है। इस बात पर ध्यान देते हुए प्लस विंटर इन्सोल्स (+Winter insoles) बनाए गए हैं जो सर्दी में आपके पैरों को गर्म करने में मदद करेंगे। इन्हें सिर्फ 2 मि.मी. मोटा और हील से 6 मि.मी. ऊंचा बनाया गया है जिससे इन्हें किसी भी तरह के जूतों में आसानी से फिट किया जा सकता है। इसे बनाने वाली कम्पनी थर्मासैल (ThermaCELL) का कहना है कि ये अब तक के सबसे पतले इन्सोल्स हैं और इन्हें आसानी से उपयोग में लाया जा सकता है।

वायरलैस चार्जिंग -

इन इन्सोल्स को पतला बनाने के लक्ष्य से इनमें कोई भी पावर स्विच व चार्जिंग पोर्ट नहीं लगा है और वायरलैंस चार्जिंग सपोर्ट दी गई हैैं यानी चार्ज करते समय आपको बस इन्हें चार्जिंग पैड के ऊपर रखना होगा जिसके बाद आप आई.ओ.एस और एंड्रॉयड एप की मदद से चार्जिंग को ऑन कर सकते हैं।

5 घंटों का मिलेगा बैकअप -

इन्हें आप 3 घंटे तक चार्ज कर 5 घंटों तक आसानी से उपयोग में ला सकते हैं। इसके अलावा अगर आप कम चल रहे हैं य 5 मिनट तक कहीं बैठ गए हैं तो ये ऑटोमैटिकली बंद हो जाते हैं और इससे आपको 5 घंटे की बजाय 6 घंटों का बैकअप मिल सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इन्हें $97 डॉलर (करीब 6,546 रुपए) कीमत में लांच किया जाएगा।

एप से होंगे कण्ट्रोल -

इसके तापमान को एप की मदद से 20 से 40º C (68 से 104º F) तक मैंटेन किया जा सकता है। इनमें सैंसर्स लगाए गए हैं जो पैरों की अंगुलियों और एड़ी से तापमान को मॉनिटर करते हैं और सही तापमान तक पहुंचने पर अपने-आप पैर को गर्म करना बंद कर देते हैं। इसके अलावा इनमें एक्सीलेरोमीटर भी मौजूद है जो पैर की मूवमैंट का पता लगाकर हीटिंग एलिमैंट को ऑन कर देता है।