महज 1 मिनट में मिल जाएगा आपका खोया हुआ स्मार्टफोन, स्टैप्स

Punjab Kesari

जालंधर - कई बार स्मार्टफोन यूजर्स फोन को कहीं रख कर भूल जाते हैं या उनका फोन चोरी हो जाता है तो ऐसे में ज्यादा तर यूजर घबरा जाते हैं और सोचने लगते हैं कि अब क्या किया जाए। इस बात पर ध्यान देते हुए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे स्टैप्स लेकर आएं हैं जो आपको स्मार्टफोन ढूढ़ने में मदद करेंगे और महज 1 मिनट में आपका खोया हुआ स्मार्टफोन मिल जाएगा।

स्मार्टफोन ढूढ़ने के स्टैप्स -

STEP-1: स्मार्टफोन ढूढ़ने के लिए सबसे पहले गूगल का होम पेज ओपन करें। यहां पर उस गूगल अकाउंट आईडी से साइन इन करें, जो आपने अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में रजिस्टर किया है।

google 12

STEP-2: इसके बाद गूगल होमपेज की सर्च बार पर टाइप करके सर्च कीजिए – Whare’s my phone, जैसे ही आप यह सर्च करेंगे, आपके सामने एक मैप खुलेगा। 

google 13

STEP-3: इस मैप में कुछ ही देर में आपको अपने फोन की लोकेशन दिख जाएगी। गूगल आपके स्मार्टफोन की लोकेशन ट्रैक करेगा और बताएगा कि वह कहां है।

google 14

STEP-4: इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपको फोन की लोकेशन दिख जाएगी और आप सही जगह पर उसकी तलाश शुरू कर सकेंगे। 

google 15

STEP-5: इसके अलावा अगर आप फोन को घर पर ही कहीं रखकर भूल गए हैं या आसपास कहीं गिर गया है तो आप इसे फुल वॉल्यूम पर रिंग करवा सकते हैं। अगर आपने फोन सायलेंट मोड पर भी रखा होगा, तब भी यह फीचर काम करेगा। बस बैटरी खत्म नहीं होनी चाहिए। 

google 16