यूसीवेब ने भारत लांच किया किया वी मीडिया रिवॉर्ड प्लान 2.0

Punjab Kesari

जालंधरः उपभोक्ताओं द्वारा तैयार कंटेंट उपलब्ध कराने वाले प्लेटफॉर्म यूसीवेब इंक ने पाँच करोड़ रुपए के शुरुआती निवेश से देश में स्वसृजित कंटेंट प्लेटफॉर्म वी मीडिया रिवॉर्ड प्लान 2.0 लांच करने की घोषणा की है। अलीबाबा मोबाइल बिजनेस ग्रुप के अध्यक्ष एवं यूसीवेब के सह संस्थापक ही शियोंगेपेंग ने करते हुए कहा कि भारत में कंटेंट वितरण को गति देने पर निवेश किया जा रहा है। यूसीवेब का कंटेंट वितरण प्लेटफॉर्म यूसी न्यूका पिछले वर्ष जून में लांच किया गया था और इस साल फरवरी में यह सबसे अधिक मासिक सक्रिय यूकार्स (एमएयू) के साथ भारत में सबसे तेकाी से बढ़ते एप्प में से एक बन गया है। 

उन्होंने कहा कि देश में मोबाइल इंटरनेट की स्वीकार्यता बढ़ी है और इससे भारत डिजिटली तैयार हो रहा है। यूसीवेब डिजिटल कंटेंट एग्रिगेशन और विश्व के दूसरे सबसे बड़े इंटरनेट बाकाार भारत में वितरण पर अपना ध्यान बढ़ाएगी। यूसी वी मीडिया के लिए भारत के कंटेंट उद्योग में अवसरों के द्वार खोलने की दिशा में कदम बढ़ाया जा रहा है। टेक्नोलॉजी पर नकार रखते हुए एक हजार ऐसे सहयोगियों का चयन किया जा रहा है जो स्वसृजित कंटेंट उपलब्ध करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें मासिक 50 हजार रुपये दिया जायेगा।  

उन्होंने कहा कि यूसीवेब लघु वीडियो से जुड़े कंटेंट को अधिक संख्या में शामिल कर पोर्टफोलियो अपग्रेड कर रही है। लघु वीडियो की देखरेख के लिए एक अलग टीम गठित करने की प्रक्रिया जारी है और यूसी न्यूका इंडिया को सहयोग के लिए साझेदारों की तलाश है।