नैशनल रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा दे रही है ये कंपनी

Punjab Kesari

जालंधर-  बाजार में सभी टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए नए-नए ऑफर पेश कर रही हैं।जियो की लॉन्चिंग के बाद से टेलिकॉम ग्राहकों के तो जैसे दिन ही बदल गए हैं। आए दिन कोई न कोई मोबाइल ऑपरेटर नए-नए ऑफर लेकर आ रहा है। इसी क्रम में अब एयरसेल ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए रोमिंग में इनकमिंग कॉल पर से अतिरिक्त चार्ज हटाने का फैसला किया है। मतलब एयरसेल के ग्राहकों को अब रोमिंग में इनकमिंग कॉल के लिए किसी तरह के अतिरिक्‍त शुल्‍क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

एयरसेल नेटवर्क पर रोमिंग में मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा को एक्टिवेट करने के लिए ग्राहकों को 121909# पर डायल करना होगा। कंपनी ने कहा है कि रोमिंग में अब इनकमिंग कॉल के लिए ग्राहकों से कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क नहीं लिया जाएगा।कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि हमें पता है कि गर्मी की छुट्टियां शुरू होने वाली हैं। ऐसे में हमारे कई ग्राहक अपने घर वापस लौटते हैं, या परिवार के साथ छुट्टियां मनाने जाते हैं। इसलिए हमें यह बताते हुए खुशी हो रही कि एयरसेल के नेटवर्क पर रोमिंग में अब इनकमिंग कॉल पर कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लगेगा।

फरवरी में एयरेटल ने भी देशभर में रोमिंग पर इनकमिंग कॉल से अतिरिक्त चार्ज हटा लिया था। इसके अलावा कंपनी ने यह भी बताया था कि वह अपने ग्राहकों से रोमिंग में आउटगोइंग कॉल के लिए भी कोई प्रीमियम चार्ज नहीं लेगी। वहीं, इस महीने की शुरुआत यानी पहली अप्रैल से आइडिया के ग्राहक भी रोमिंग में मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा पा रहे हैं।