Apple ने सैमसंग काे दिया 7 लाख OLED स्क्रीन का अाॅर्डर

Punjab Kesari

जालंधर : अमरीका की मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी  Apple अपने नया iPhone-8 में OLED स्क्रीन का उपयाेग करने वाली है, जबकि Apple ने इस बारे में काेई पुष्टि नहीं की है, लेकिन कहा जा रहा है कि Apple इस के लिए सैमसंग काे 70 लाख OLED स्क्रीन का आर्डर दिया है। iPhone-8 के 3 में से 1 मॉडल OLED डिस्प्ले के साथ आने की संभावना है, साथ ही iPhone-8 में आईरिस स्कैनर और वायरलस चार्जिंग भी दी जाएगी।  

iPhone-8 के स्पेसिफिकेशन्स

Apple iPhone-8 तीन माॅडल पर काम करेगा, यह सबसे बड़ी स्क्रीन वाला हैंडसेट 5.8 इंच के साथ अाएगा, बाकि दाे मॉडल में 4.7 और 5.5 इंच की स्क्रीन होगी। रिपोर्ट के अनुसार इस बार iPhone में एल्यूमीनियम बैक कवर न होकर “glass sandwich” का डिज़ाइन होगा। इसमें ग्लास के नीचे Touch ID मौजूद होगा, वहीं Apple iPhone-8 में facial recognition फीचर भी लेकर आ सकता है।

कंपनी iPhone-8 में वायरलैस चार्जिंग की ऐसी टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है, जो पहले कभी नहीं देखी गई है। iPhone-8bezel कम डिजाइन के साथ आने की संभावना है। होम बटन डिस्प्ले में इंटिग्रेटेड होगा और बैटरी भी अन्य वेरिएंट की तुलना से ज्यादा बड़ी होगी। डिवाइस में  iPhone-7प्लस की तरह डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा।