Jio यूजर्स के लिए बुरी खबर, खत्म हो सकता है फ्री कालिंग प्लान!

Punjab Kesari

जालंधरः वेलकम ऑफर के साथ टेलीकॉम क्षेत्र में शानदार एंट्री करने वाली रिलांयस जियो ने दिसम्बर में इस ऑफर को आगे बढ़ाते हुए न्यू ईयर ऑफर पेश किया था। जियो के इस कदम का अन्य टेलीकॉम कंपनियों ने विरोध करना शुरू कर दिया था क्योंकि जियो के इस ऑफर ने दूसरी कंपनियों के ग्राहक अपने और खींच लिए थे। इसके बाद अपने ग्राहकों को अपने बनाए रखने के लिए सभी टेलीकॉम कंपनियों ने कई आकर्षक ऑफर भी पेश किए लेकिन वो ऑफर जियो के फ्री कॉलिंग ऑफर के आगे फीके पड़ गए। जिस कारण कंपनियों को भारी नुकसान का सामना भी करना पड़ा । 

रिलायंस द्वारा दी जा रही जियो सर्विस के तहत फ्री इंटरनैट और वॉइस कालिंग का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को इस खबर से बड़ा झटका लग सकता है, जिसमे जियो की फ्री इन्टरनेट और वॉइस कालिंग सुविधा को बंद किया जा सकता है। हालांकि यह संभव नही है। किन्तु अन्य टेलीकॉम कंपनियों द्वारा जियो की इस सर्विस का जबरदस्त विरोध किया जा रहा है। जिसमे इसके फ्री प्लान पर लगाम लग सकती है। 

आपको बता दें कि जियो द्वारा दी जाने वाली फ्री सर्विस पर एक बार फिर से वोडाफोन ने ट्राई के शुल्क आदेश का उल्लंघन बताया है। वोडाफोन इंडिया ने दिल्ली उच्च न्यायालय में इस बात को बोलते हुए कहा है कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) अपने शुल्क आदेश, निर्देश और नियमनों के गंभीर उल्लंघन को रोकने में विफल रहा है। वही ट्राई द्वारा इस बारे में कोई ठोस कदम नही उठाए गए है।इसके साथ ही वोडाफोन ने सोमवार को ही आईडिया के साथ आ रही विलय की खबरों की पुष्टि की है। हाल ही में Idea ने भी अपनी डिजिटल सर्विस को पेश करने की घोषणा कर दी है जो जियो के लिए यह बड़ी टक्कर साबित हो सकती है