BSNL ने इंटरनेट डाटा की दरों में की भारी कटौती, अब 36 रुपए में मिलेगा 1GB डाटा

Punjab Kesari

जालंधरः सार्वजनिक दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने अपनी 3G मोबाइल इंटरनेट दर में लगभग तीन चौथाई कटौती करने की घोषणा की। इस कटौती से कंपनी के एक स्पेशल पैक के साथ 1GB डाटा के लिए केवल 36 रुपए में मिलेगा। 

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि उसने ‘बाजार में उपलब्ध मौजूदा डाटा एसटीवी पर चार गुना अतिरिक्त डेटा की पेशकश करेन का फैसला किया है।’ इसके अनुसार 291 रुपए के प्लान में अब ग्राहक को 28 दिन की वैधता के साथ 8GB डेटा मिलेगा। वहीं पहले इसमें 2 GB डाटा था। वहीं 78 रुपए के प्लान में दोगुना डाटा 2GB मिलेगा।

वर्तमान में, रिलायंस जियो 31 मार्च 2017 तक मुफ्त 4 जी इंटरनेट सर्विस दे रहा है जिसमें सभी मोबाइल ग्राहकों को रोजना 1 GB मोबाइल डाटा मुफ्त मिलता है जबकि अन्य निजी सेवा प्रदाता कंपनियां 50 रुपए तक में 1 GB डेटा दे रही हैं।

हालांकि फिक्स लाइन ब्रॉडबैंड के मामले में 9.95 मिलियन ग्राहकों के साथ बीएसएनएल की बादशाहत अभी भी कायम है लेकिन मोबाइल ब्रॉडबैंड में अभी यह केवल 20.39 मिलियन ग्राहकों के साथ पांचवे नंबर पर है। वहीं, रिलायंस जियो अपने लांच के केवल तीन महीने के भीतर 52.23 मिलियन ग्राहकों के साथ देश का सबसे बड़ा मोबाइल ब्रॉडबैंड मोबाइल सर्विस प्रवाइडर बन गया है।