Jio का धमाकेदार ऑफरः 500 रुपए में मिलेगा 600GB डाटा

Punjab Kesari

जालंधर: टेलीकॉम इंडस्ट्री में प्रीव्यू ऑफर, वेलकम ऑफर और सस्ते टैरिफ प्लान के साथ धमाकेदार एंट्री करने वाली रिलायंस जियो ने 4G इंटरनेट स्पीड के बल पर काफी वाहवाही बटोर रही है। आने वाले दिनों में कंपनी Jio GigaFiber नाम से ब्रॉडबैंड सर्विस लाने वाली है। 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलांयस के जियो GigaFiber सर्विस में सबसे दिलचस्प बात यह होगी कि यूजर्स को मात्र 500 रुपए में 600 GB डाटा और वह भी 15 mbps इंटरनेट स्पीड के साथ मिलेगा। हालांकि यह अनलिमिटेड नहीं होगा और एक महीने तक 500GB डाटा मिलेगा जो आम यूजर्स के लिए काफी ज्यादा है।
रिलांयस द्वारा पेश की जाने वाली यह सर्विस अभी सिर्फ मुंबई और पुणे के कंज्यूमर के लिए है लेकिन उम्मीद है कि‍ आने वाले कुछ दिनों में और भी बड़े शहर के लोग इस सर्विस का फायदा उठा सकेंगे। जियो के वेलकम प्लान की तरह जियो गीगा फाइबर भी यूजर्स को 90 दिनों (3 महीने) के लिए फ्री में मिलेगा। फिलहाल इसकी पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं की गई है, लेकिन ऐसी रिपोर्ट्स सच में तब्दील होती हैं।
अब यह देखना दिलचस्प होगा कि यह प्लान ऑफिशियली कब सामने आएगा और क्या ऐसा प्लान एयरटेल को मजबूर करेगा अपने प्लान को और सस्ता करने के लिए? लेकिन एक सब से बड़ी बात यह है कि जिओ गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड सिर्फ गीगा फाइबर राऊटर के साथ ही काम करेगा, जिसकी कीमत 4000 से 6000 रुपये होगी। जब इतना सस्ता प्लान और स्पीड मिलेगी, तो फिर यह प्लान खरीदना घाटे का सौदा तो नहीं होगा।