JIO की इस सर्विस से इंटरनैट को जल्द मिल सकती है रफ्तार

Punjab Kesari

जालंधरः टेलीकॉम की दुनिया में बड़ा धमाका करने के बाद रिलायंस जियो ने ब्रॉडबैंड फाइबर टू द होम (एफटीटीएच) की टेस्टिंग कर रही है। पुणे और मुंबई में होने वाली इस टेस्टिंग को रिलायंस जियो गीगाफाइबर के नाम से जाना जाएगा। इस सर्विस से सब्सक्राइबर को 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड मिलेगी। 1Gbps स्पीड का मतलब है कि रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड यूज़र चंद सेकेंड में सिनेमा डाउनलोड कर लेंगे।

रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड प्लान और कीमत

उदाहरण के तौर पर, मुंबई के वालकेश्वर रोड पर स्थित एक बिल्डिंग में रहने वाले शख्स ने इंडिया टुडे को बताया कि रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड कनेक्शन उसकी बिल्डिंग में उपलब्ध है। इसे चुनिंदा लोग इस्तेमाल कर पा रहे हैं। रिलायंस जियो ने दावा तो 1 Gbps स्पीड का किया है, लेकिन यूज़र 70 से 100 एमबीपीएस तक की स्पीड पा रहे हैं। हालांकि, यह भी मौज़ूदा ब्रॉडबैंड कनेक्शन की तुलना में बहुत बेहतर है।

जियो वेलकम ऑफर की तरह रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी कथित तौर पर 3 महीने के लिए मुफ्त दिया जा रहा है। जानकारी मिली है कि इंस्टालेशन और राउटर के लिए यूज़र को 4,500 रुपए देने होंगे। ट्रायल खत्म होने के बाद अगर यूज़र इस सेवा को ज़ारी नहीं रखना चाहता है तो रिलायंस जियो राउटर वापस ले लेगी और पैसे रीफंड कर देगी।